27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर होगा झारखंड का पहला प्रखंड कार्यालय, जहां फहराया जायेगा 66 फीट का तिरंगा

जमशेदपुर अंचल सह प्रखंड कार्यालय में गणतंत्र दिवस पर 66 फीट का तिरंगा लहरायेगा. राज्य का यह पहला पंचायत सह अंचल कार्यालय होगा जहां 66 फीट का तिरंगा फहराया जायेगा.

जमशेदपुर अंचल सह प्रखंड कार्यालय में गणतंत्र दिवस पर 66 फीट का तिरंगा लहरायेगा. राज्य का यह पहला पंचायत सह अंचल कार्यालय होगा जहां 66 फीट का तिरंगा फहराया जायेगा. इसके गवाह बनेंगे 55 मुखिया व पंचायत समिति सदस्य. मध्य हलुदबनी के पंसस सह संचार अध्यक्ष रैना पूर्ति की अनुशंसा पर 15 वित्त आयोग के फंड से झंडा की खरीद की जा रही है. जमशेदपुर बीडीओ सचिदानंद महतो ने बताया कि 66 फीट का तिरंगा फहराने वाला जमशेदपुर पहला प्रखंड होगा. पंसस रैना पूर्ति ने बताया कि यह गौरव की बात है. वर्ष 2022-23 में पंसस निधि से राष्ट्रीय ध्वज खरीद की पहल की गयी थी जो अब धरातल पर उतरने वाली है.

बहुलिया में एक साल से जलमीनार खराब, पेयजल संकट

बरसोल क्षेत्र के बहुलिया गांव की सोलर जलमीनार एक साल से खराब है. लोगों को पेयजल के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दूर-दराज के चापाकल से पानी लाना पड़ता है. ग्रामीण बेनुराम सिंह, गौरांग सिंह, रॉबिन सिंह, दमन सिंह, आशुतोष दलाई, दिलीप दलाई, निवारण सांड, सुकुमार सांड, रवींद्र सांड, पिंटू सांड, माणिक देहुरी, सत्यजीत दास, संतोष दास आदि ने कहा कि जलमीनार खराब होने की सूचना जल एवं स्वच्छता विभाग को कई बार दी. अबतक कोई पहल नहीं हुई. गांव में दो जलमीनार है, उसमें एक खराब है. एक जलमीनार में इतने परिवार का पानी लाना संभव नहीं हो पा रहा है. इससे ग्रामीणों में आक्रोश है. जलमीनार ठीक थी, तो दिन में दो बार जलापूर्ति होती थी. ग्रामीणों ने जल्द जलमीनार को दुरुस्त करने की मांग की है.

Also Read: पूर्वी सिंहभूम : तीन साल बाद भी सड़क नहीं, बीमार व गर्भवतियों को खटिया पर ढो रहें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें