23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोकारो में प्रेस क्लब का होगा चुनाव, आवंटित होगी भवन के लिए भूमि

बोकारो में प्रेस क्लब के भवन निर्माण को लेकर बुधवार को पत्रकारों का एक शिष्टमंडल उपायुक्त कुलदीप चौधरी से मिला. शिष्टमंडल ने प्रेस क्लब का भवन निर्माण कराने व प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में चुनाव कराने की मांग की.

बोकारो में प्रेस क्लब के भवन निर्माण को लेकर बुधवार को पत्रकारों का एक शिष्टमंडल उपायुक्त कुलदीप चौधरी से मिला. शिष्टमंडल ने प्रेस क्लब का भवन निर्माण कराने व प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में चुनाव कराने की मांग की. पत्रकारों ने कहा : रांची, धनबाद व जमशेदपुर में प्रेस क्लब भवन का निर्माण हो चुका है, संचालन गठित कमेटी द्वारा की जाती है. दूसरी तरफ बोकारो में पत्रकारों को सर्वमान्य कमेटी गठित नहीं होने से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. इस पर उपायुक्त ने कहा : प्रेस क्लब के चिह्नित भूमि पर संचिका विभाग को शीघ्र भेज दी जायेगी. चुनावी प्रक्रिया भी शुरू की जायेगी. उपायुक्त ने सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया है. इससे पूर्व पत्रकारों ने बोकारो परिसदन, सेक्टर 01 में बैठक की. सर्वसम्मति से प्रेस क्लब का चुनाव कराने व प्रस्तावित प्रेस क्लब के भवन निर्माण के लिए चिन्हित भूमि पर प्रेस क्लब भवन का निर्माण कराने का निर्णय लिया गया. अध्यक्षता रामप्रवेश सिंह व संचालन धनंजय प्रताप ने किया. मौके पर बोकारो के दर्जनों पत्रकार मौजूद थे.

14 तक सेविका-सहायिका पद के लिए ऑनलाइन करें आवेदन : डीडीसी

बोकारो. जिला प्रशासन ने जिले के कुल आठ परियोजना क्षेत्र के 20 आंगनबाड़ी केंद्रों में सेविका – सहायिका के रिक्त पदों पर बहाली को लेकर आवेदन आमंत्रित किया है. महिला अभ्यर्थी आगामी 14 जनवरी तक ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर संबंधित विवरण/दस्तावेज अपलोड कर आवेदन कर सकते हैं. यह जानकारी बुधवार को उप विकास आयुक्त कीर्तीश्री जी दी. बताया कि सेविका – सहायिका चयन के लिए विशेष पोर्टल बनाया गया है. पोर्टल balvikashbokaro.com है. जिस पर आहर्ता पूर्ण करने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. पोर्टल पर आहर्ता से संबंधित जानकारी/पोषक क्षेत्र/परियोजना क्षेत्र/केंद्र का नाम आदि का विस्तृत जानकारी उपलब्ध है.

गाजे-बाजे के साथ घर -घर पूजित अक्षत का वितरण

पेटरवार प्रखंड अंतर्गत ओरदाना के दुर्गा मंदिर परिसर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से सनातन धर्म प्रेमियों की बैठक बुधवार को हुई. अध्यक्षता प्रेमजीत सिंह ने की. 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सफलता के लिए पूजित अक्षत का वितरण करने का निर्णय लिया गया. इसके बाद पूजित अक्षत के साथ ओरदाना पंचायत क्षेत्र के ओरदाना, पिपरियांग, खैराजारा, पेपरो दह, धवईगजार, जगुडीह, ओसाम, सरैया टांड़, जारा, बूटरेहड़ा, ओबरा, जेबरा आदि गांवों में भगवा ध्वज व बाजे – गाजे के साथ शोभायात्रा निकाल कर घर-घर जाकर निमंत्रण पहुंचाया गया. संघ के जिला ग्राम विकास प्रमुख अजीत लोहानी ने कहा कि 22 जनवरी को सभी लोग अपने-अपने घरों में दीप जलाकर श्रीराम की अयोध्या में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मनाएंगे, आसपास के मंदिरों में भजन संकीर्तन, दीप प्रज्वलन, प्रसाद वितरण, पूजा पाठ, यज्ञ, हवन, रामायण पाठ आदि करेंगे.

शोभा यात्रा में संघ के जिला ग्राम विकास प्रमुख अजीत लोहनी, अमित सिंह, घनश्याम शर्मा, गंगा करमाली, गणेश घांसी, टिंकू सिंह, प्रकाश ठाकुर, अनमोल सिंह, राकेश ठाकुर, सूरज ठाकुर ,शक्ति कुमार, संजीत महतो, नीरज महतो, सचिन महतो, रूपेश बाबा, रोशन खन्ना, रानी देवी, सरला देवी, ललिता देवी, मंजू देवी, मालती देवी, आरती देवी, कुंती देवी, शिशुबाला देवी, पार्वती देवी, देवंती देवी, शोभा देवी, ममता देवी, गीता देवी, संतोषी देवी सहित बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, संघ के लोग, महिला समिति सदस्य व ग्रामीण शामिल थे.

Also Read: बोकारो : होमगार्ड बहाली में धांधली का आरोप, अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन, मेधा सूची तत्काल रद्द करने की मांग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें