26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast : झारखंड सहित इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने इलाके का मौसम

Weather Forecast : पंजाब के कई स्थानों, राजस्थान के कुछ हिस्सों, दिल्ली और हरियाणा में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति जारी रह सकती है. झारखंड और बिहार में बारिश के आसार हैं. जानें यूपी-दिल्ली सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Undefined
Weather forecast : झारखंड सहित इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने इलाके का मौसम 9

उत्तर और मध्य भारत के अलावा देश के कुछ पूर्वी हिस्सों में कोहरे की मोटी परत छाई नजर आ रही है, जिससे विजिबिलिटी का स्तर कम हो गया. मौसम विभाग ने गुरुवार को दिल्ली में मध्यम कोहरे का अनुमान लगाया है जबकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17 और सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

Undefined
Weather forecast : झारखंड सहित इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने इलाके का मौसम 10

आईएमडी के अनुसार गुरुवार सुबह उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, राजस्थान, बिहार में बहुत घना कोहरा छाया हुआ है. मध्य प्रदेश और त्रिपुरा में घना कोहरा और जम्मू संभाग में मध्यम कोहरा सुबह देखने को मिला. उत्तर प्रदेश के बरेली में विजिबिलिटी 25 जबकि लखनऊ में विजिबिलिटी 25 दर्ज की गई. चंडीगढ़ में विजिबिलिटी 25, सफदरजंग में विजिबिलिटी 500, राजस्थान के बीकानेर में विजिबिलिटी 25, जैसलमेर में विजिबिलिटी 50, बिहार के गया में विजिबिलिटी 25, पूर्णिया में विजिबिलिटी 25, पटना में विजिबिलिटी 200 रिकॉर्ड की गई. वहीं मध्य प्रदेश के सागर में विजिबिलिटी 50, भोपाल में विजिबिलिटी 200, सतना में विजिबिलिटी 200; त्रिपुरा के अगरतला में विजिबिलिटी 50, जम्मू में विजिबिलिटी 200 रिकॉर्ड की गई. यहां विजिबिलिटी मीटर में दर्ज है.

Undefined
Weather forecast : झारखंड सहित इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने इलाके का मौसम 11

कश्मीर में न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दु के नीचे दर्ज किया जा रहा है और लोगों को शीत लहर से राहत नहीं मिलती नजर आ रही है. अत्यधिक शीत लहर के कारण कश्मीर के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति करने वाले पाइप के अंदर पानी जम गया है. मौसम विभाग के अनुसार कश्मीर में लंबे समय से मौसम स्थिर बना हुआ है और अगले छह दिनों तक बारिश का कोई अनुमान नहीं है.

Undefined
Weather forecast : झारखंड सहित इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने इलाके का मौसम 12

झारखंड में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की चेतावनी मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के रांची स्थित मौसम केंद्र ने कहा है कि झारखंड के कुछ भागों में गरज के साथ बारिश होगी. इस दौरान वज्रपात होने की भी आशंका है. मौसम विभाग ने इसके लिए दो दिन का येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है.

Also Read: कमजोर पड़ा पश्चिमी विक्षोभ, अब चार से बदल सकता है मौसम, जानें पूरे झारखंड में किस दिन होगी बारिश
Undefined
Weather forecast : झारखंड सहित इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने इलाके का मौसम 13

मौसम केंद्र रांची के प्रमुख अभिषेक आनंद ने बताया कि उत्तर-पश्चिमी झारखंड यानी पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा जिले में कुछ जगहों पर चार जनवरी को हल्के दर्जे की वर्षा होने की संभावना है. बारिश के साथ-साथ वज्रपात भी हो सकता है. वहीं, पांच जनवरी को प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी तथा मध्य भागों में कुछ जगहों पर मेघ गरजेंगे. वज्रपात भी हो सकता है.

Undefined
Weather forecast : झारखंड सहित इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने इलाके का मौसम 14

सुबह में ही बिहार के कई इलाकों में घना कोहरा नजर आ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम बिहार, दक्षिण पश्चिम बिहार, दक्षिण मध्य बिहार के एक या दो स्थानों पर बारिश देखने को मिल सकती है. चार जनवरी को बिहार का अधिकतम तापमान 18 से 20 डिग्री से. और न्यूनतम तापमान 08 से 12 डिग्री से. के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

Also Read: Weather Today: झारखंड में होगी बारिश, जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल
Undefined
Weather forecast : झारखंड सहित इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने इलाके का मौसम 15

उत्तर प्रदेश के लोगों को फिलहाल सर्दी से कोई राहत मिलने के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश सबसे ठंडा रहने वाला है. बर्फीली हवाएं चलेंगी जो लोगों को परेशान करेंगी. चार और पांच जनवरी को प्रदेश सबसे ठंडा रहने वाला है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार और शुक्रवार को भी बारिश का पूर्वानुमान विभाग की ओर से जारी किया गया है.

Undefined
Weather forecast : झारखंड सहित इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने इलाके का मौसम 16

स्काइमेट वेदर के अनुसार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश आज देखने को मिल सकती है. वहीं लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. केरल, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें