28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल में 1820 पदों के लिए रेजिस्ट्रेशन करने का कल आखिरी मौका, फटाफट कर दें अप्लाई

आईओसीएल अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए रेजिस्ट्रेशन करने का कल आखिरी मौका है. जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया ह, वे iocl.com पर जाकर जल्द से जल्द भर लें.

IOCL Apprentice Recruitment 2023: युवा रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक सुनहरा मौका है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड अपरेंटिस पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया जारी है. जो योग्य उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे कल 5 जनवरी शाम 5 बजे तक IOCL की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती अभियान संगठन में 1820 पदों को भरेगा. वे उम्मीदवार जो पहले अप्रेंटिसशिप कर चुके हैं या समय-समय पर संशोधित अप्रेंटिसशिप अधिनियम, 1961/1973/1992 के अनुसार किसी उद्योग में अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण ले चुके हैं या 1 वर्ष या उससे अधिक की अवधि के लिए नौकरी का अनुभव रखते हैं, पात्र नहीं हैं. उच्च व्यावसायिक योग्यता जैसे बी.ई. या समकक्ष, एमबीए या समकक्ष या एमसीए / सीए / आईसीडब्ल्यूए, एलएलबी रखने वाले उम्मीदवारों पर विचार नहीं किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन

  • IOCL की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाएं

  • होम पेज पर उपलब्ध करियर लिंक पर क्लिक करें

  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को अपरेंटिस लिंक पर क्लिक करना होगा

  • एक नया पेज फिर से खुलेगा जहां पंजीकरण लिंक उपलब्ध होगा

  • लिंक पर क्लिक करें और अपना पंजीकरण करें

  • एक बार हो जाने के बाद, खाते में लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें

  • सबमिट पर क्लिक करें और पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें

  • आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें

परीक्षा कब होगी

ऑनलाइन परीक्षा 13 और 14 जनवरी 2024 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

आयु सीमा (Age Limit)

आईओसीएल अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट है.

Also Read: RPSC Admit Card 2023: सहायक प्रोफेसर समेत कई पदों के लिए भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें चेक
परीक्षा पैटर्न

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और निर्दिष्ट पात्रता मानदंडों को पूरा करने के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे. IOCL भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 1,820 रिक्तियों को भरना है.

Also Read: JEE Main 2024: अभ्यर्थियों के लिए और कड़े हुए नियम, टॉयलेट ब्रेक के बाद तलाशी से लेकर रिपीट होगा बायोमेट्रिक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें