26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ठंड में यूपी के इन टॉप 5 जगहों का करें दीदार, नजारा देख दिल हो जाएगा बाग-बाग

Best Winter Destinations in Uttar Pradesh: आप अगर यूपी में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको इस आर्टिकल में उन जगहों के बारे में बताएंगे. जहां आप आराम से ठंड का आनंद उठा सकते हैं.

Undefined
ठंड में यूपी के इन टॉप 5 जगहों का करें दीदार, नजारा देख दिल हो जाएगा बाग-बाग 7

Best Winter Destinations in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी है. आप अगर यूपी में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको इस आर्टिकल में उन जगहों के बारे में बताएंगे. जहां आप ट्रैवल कर सकते हैं. आइए जानते हैं यूपी में घूमने के लिए बेस्ट जगहें कौन सी हैं.

Undefined
ठंड में यूपी के इन टॉप 5 जगहों का करें दीदार, नजारा देख दिल हो जाएगा बाग-बाग 8

आगरा

अगर आप उत्तर प्रदेश (UP) में सर्दी के सीजन में घूमने की प्लान बना रहे हैं तो आगरा जा सकते हैं. वैसे तो सभी मौसम में यहां पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ती हैं. लेकिन ठंड में आगरा का नजारा कुछ और भी देखने को मिलता है. ताज महल से लेकर टॉम्ब ऑफ़ अकबर, इत्माद-उड़-दौला, जामा मस्जिद, मोती मस्जिद आदि सभी जगहें इस दौरान बेहद अद्भुत दिखते हैं.

Also Read: Ayodhya: राम मंदिर जा रहे हैं घूमने तो इन फेमस जगहों पर भी करें विजिट, जानें कैसे पहुंचेंगे अयोध्या

Undefined
ठंड में यूपी के इन टॉप 5 जगहों का करें दीदार, नजारा देख दिल हो जाएगा बाग-बाग 9

वाराणसी

यूपी में घूमने के लिए बेस्ट जगहों में से एक वाराणसी है. यहां पर ठंड के दिनों में सबसे अधिक विदेशी पर्यटक पहुंचते हैं. कोहरे के बीच काशी और भी अद्भुत नजर आती है. यहां के घाटों पर लोग स्नान करते हैं और बोटिंग का आनंद उठाते हुए नजर आ जाते हैं. बनारस विश्वनाथ मंदिर, अस्सी घाट, संकट मोचन हनुमान मंदिर, मणिकर्णिका घाट, श्री सत्यनारायण तुलसी मानस मंदिर में सबसे अधिक लोग आपको नजर आ जाएंगे.

Undefined
ठंड में यूपी के इन टॉप 5 जगहों का करें दीदार, नजारा देख दिल हो जाएगा बाग-बाग 10

लखनऊ

यूपी की राजधानी लखनऊ भी फेमस ट्रैवल लिस्ट में आता है. वैसे तो यहां पर विश्वभर से लोग घूमने के लिए आते हैं. अगर आप भी ठंड के मौसम में उत्तर प्रदेश में घूमने के लिए बेस्ट प्लेस तलाश रहे हैं तो लखनऊ जा सकते हैं. इस दौरान हजरतगंज, बड़ा इमामबाड़ा, रूमी दरवाजा, रेजीडेंसी, डॉ बाबासाहेब अंबेडकर मेमोरियल पार्क, नवाब वाजिद अली शाह जूलॉजिकल गार्डन, लोहिया पार्क और जानेश्वर पार्क का नजारा देखने लायक होता है. कोहरे के बीच ये सभी जगहें बेहद खूबसूरत दिखती हैं.

Also Read: शिमला-मनाली घूमकर आप हो गए हैं बोर? तो इन Offbeat हसीन जगहों पर घूमने का बनाएं प्लान

Undefined
ठंड में यूपी के इन टॉप 5 जगहों का करें दीदार, नजारा देख दिल हो जाएगा बाग-बाग 11

झांसी

उत्तर प्रदेश में घूमने के लिए सबसे बेस्ट स्थानों में से एक झांसी भी है. यहां पर सर्दी के मौसम में सबसे अधिक पर्यटकों की भीड़ उमड़ती है. यह जगह इस दौरान बेहद खूबसूरत नजर आता है. झांसी में घूमने के लिए रानी लक्ष्मीबाई महल, झांसी किला, बरुआसागर झरना और रानी लक्ष्मीबाई पार्क आदि जगहें हैं.

Undefined
ठंड में यूपी के इन टॉप 5 जगहों का करें दीदार, नजारा देख दिल हो जाएगा बाग-बाग 12

अयोध्या

यूपी के फेमस जगहों में से एक अयोध्या है. इस जगह को रामनगरी के नाम से भी जाना जाता है. ठंड के मौसम में यहां सबसे अधिक पर्यटक घूमने के लिए आते हैं. अगर आप अयोध्या आ रहे हैं तो हनुमान गढ़ी मंदिर,कनक भवन, दशरथ महल अयोध्या, श्री नागेश्वर नाथ मंदिर अयोध्या ट्रस्ट, बहू बेगम का मकबरा, सरयू घाट, नया घाट, तुलसी स्मारक भवन और नवाब सुजाउदौला मकबरा गुलाब बाड़ी आदि जगहें जरूर घूमने जाएं.

Also Read: Jammu Kashmir में घूमने के लिए ये हैं टॉप 5 जगहें, कब होती है कश्मीर में बर्फबारी, यहां जाने का सबसे अच्छा समय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें