24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : गंगोत्री से कांवर लेकर पैदल बाबा नगरी पहुंचा पुराेहितों का जत्था

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर अयोध्या से आये अक्षत का वितरण विहिप अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के द्वारा किया गया. इसके पूर्व प्राचीन दुर्गा मंदिर विशनपुर में माता को अक्षत और पत्रक अर्पित किये गये.

गोमुख गंगोत्री से कांवर में जल लेकर पुरोहितों का जत्था पैदल गुरुवार को बाबाधाम पहुंचा. इस जत्थे में पांच लोग रोहित मिश्रा, रवि मिश्रा, अनिल मिश्रा, विक्की जेजवाडे व सूरज फलाहरी शामिल हैं. ये लोग गोमुख गंगोत्री समाज के बैनर तले कांवर लेकर 68 दिनों में पैदल देवघर पहुंचे हैं. बाबानगरी पहुंचने पर इन सभी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. शुक्रवार को ये सभी पुरोहित बाबा पर जलार्पण करेंगे.

रामभक्तों ने अयोध्या के पूजित अक्षत और पत्रक घर-घर बांटा

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर अयोध्या से आये अक्षत का वितरण विहिप अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के द्वारा किया गया. इसके पूर्व प्राचीन दुर्गा मंदिर विशनपुर में माता को अक्षत और पत्रक अर्पित किये गये. इस दौरान सारवां गोला बाजार और हाट परिसर में सनातन धर्मावलंबियों के घरों में पूजित अक्षत और पत्रक का वितरण भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया. मौके पर मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण दिया गया. वितरण में बम शंकर पांडे, कैलाश राव ,किशन भगत, सुजीत राय के साथ बजरंग दल के कार्यकर्ता शामिल थे.

Also Read: देवघर में बकायेदारों पर सर्टिफिकेट केस करेगा सहकारी बैंक : निदेशक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें