22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: झारखंड में झमामझ बारिश, कई जिलों में येलो अलर्ट, 8 जनवरी से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

झारखंड में मौसम ने करवट ले ली है. मौसम विभाग के मुताबिक रांची समेत राज्य के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने कहा है कि 8 जनवरी से राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शाम होते ही मौसम ने करवट ले ली. शाम के करीब 4 बजते-बजते शहर में चारों और धुंध की हल्की चादर दिखने लगी और थोड़ी ही देर में झमाझम बारिश शुरू हो गई. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान किया था कि नए साल में मौसम का मिजाज बदलेगा, इसका कारण है- पश्चिमी विक्षोभ. रांची समेत राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई थी. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार हल्की बारिश और आकाश में बादल छाये रहने से न्यूनतम तापमान में बड़ा बदलाव नहीं आयेगा, लेकिन दो दिन के बाद ठंडी हवा चलने से न्यूनतम तापमान गिरने की संभावना है. इधर, सुबह में कुहासा छाये रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण आठ जनवरी को उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ने की आशंका जतायी है.

Undefined
Weather forecast: झारखंड में झमामझ बारिश, कई जिलों में येलो अलर्ट, 8 जनवरी से पड़ेगी कड़ाके की ठंड 4
6 जनवरी को इन जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, कल भी राज्य के कई जिलों में बारिश होगी. पूर्वानुमान के मुताबिक, जनवरी को गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, गुमला, खूंटी और रांची के कई हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहेंगे. गर्जन और वज्रपात के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है. इन जिलों में विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

Undefined
Weather forecast: झारखंड में झमामझ बारिश, कई जिलों में येलो अलर्ट, 8 जनवरी से पड़ेगी कड़ाके की ठंड 5
कोहरे से अभी राहत नहीं

मौसम विभाग ने एक मैप के जरिए बताया है कि करीब-करीब पूरे राज्य में 8 जनवरी तक धुंध देखने को मिलेगा. करीब पूरे राज्य में कोहरे का असर होगा, ऐसे में गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतने की सख्त जरूरत है. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी साफ नहीं होती, जिसके कारण सड़क दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. धुंध के कारण ही न्यूनतम तापमान में अभी कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. हालांकि, आसमान साफ होते ही ठंड अपना कहर बरपा सकता है.

Undefined
Weather forecast: झारखंड में झमामझ बारिश, कई जिलों में येलो अलर्ट, 8 जनवरी से पड़ेगी कड़ाके की ठंड 6
Also Read: झारखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, आसमान में छाए रहेंगे बादल, कोहरे से अभी नहीं मिलेगी राहत, ये है वेदर अपडेट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें