26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुमका में हाइकोर्ट बेंच को लेकर सीएम से बात करने का प्रदीप यादव ने दिया भरोसा

वन भूमि होने के कारण मुआवजा भी जमीन के बदले दिया जा चुका है. ऐसे में यहां बेंच की स्थापना सरकार की भी प्राथमिकता में है. मौके पर संघ के उपाध्यक्ष कमल किशोर झा, कोषाध्यक्ष विमलेन्दु कुमार, भवेश कुमार, अचल कुमार, मनोज मिश्रा, भीम मंडल, नीरज कुमार, अरुण साह आदि मौजूद थे.

दुमका : जिला अधिवक्ता संघ का प्रतिनिधिमंडल ने पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव से मुलाकात की. उच्च न्यायालय के खंडपीठ की स्थापना को लेकर उनसे बातचीत की. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व अध्यक्ष निशिकांत प्रसाद व महासचिव राकेश कुमार ने किया. उपराजधानी में खंडपीठ स्थापना की मांग को लेकर अधिवक्ता संघ ने विधायक से पहल करने का अनुरोध किया. विधायक ने मुख्यमंत्री से बात करने की बात कही. उन्होंने कहा कि पूर्व से हाईकोर्ट बेंच की स्थापना को लेकर सरकार पहल करती आ रही है. विपक्ष पर निशाना साधने हुए कहा कि विपक्ष भ्रम फैला रहा है. केंद्र सरकार शुरू से ही गठबंधन सरकार गिराना चाह रही है. एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है. उन्होंने बताया कि वर्ष 2014 में 13.84 एकड़ जमीन चिह्नित की जा चुकी है. वन भूमि होने के कारण मुआवजा भी जमीन के बदले दिया जा चुका है. ऐसे में यहां बेंच की स्थापना सरकार की भी प्राथमिकता में है. मौके पर संघ के उपाध्यक्ष कमल किशोर झा, कोषाध्यक्ष विमलेन्दु कुमार, भवेश कुमार, अचल कुमार, मनोज मिश्रा, भीम मंडल, नीरज कुमार, अरुण साह आदि मौजूद थे.

बिहार के भवन निर्माण मंत्री ने की बाबा फौजदारीथ की पूजा

पौष मास के अष्टमी को बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने अपने स्वजनों के साथ बाबा फौजदारीनाथ के दरबार में हाजिरी लगायी. भोलेनाथ से राज्य समेत देश की उन्नति की गुहार लगायी. मंत्री व उनके स्वजनों को उनके पुरोहित सुमित पांडेय, कुंदन पत्रलेख, दयाशंकर पंडा, विक्कू बाबा सहित पांच सदस्यीय पंडितों के दल ने विधि विधानपूर्वक बाबा फौजदारीनाथ, माता पार्वती, माता काली, शत्रु संहारिणी बंगलामुखी माता की पूजा-अर्चना करायी. पूजन के बाद पुरोहितों ने मंदिर परिसर में वैदिक आरती भी करायी. मौके पर सीओ आशुतोष ओझा, कुंदन कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

Also Read: दुमका : पीजेएमसीएच में चतुर्थवर्गीय कर्मी की कमी, मरीज परेशान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें