23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM मोदी 13 जनवरी को आ सकते हैं धनबाद, जानें क्या है इसकी वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये गुमला जिले के आदिम जनजातीय लोगों से बात करेंगे. वह उनसे गांवों के विकास, रहन-सहन व ‘पीएम जन मन योजना’ से मिल रहे लाभ की जानकारी लेंगे.

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी को धनबाद आ सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, इस दिन प्रधानमंत्री धनबाद के सिंदरी स्थित उर्वरक कारखाना हर्ल का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि सिंदरी में स्थित उर्वरक कारखाना 31 दिसंबर 2002 को बंद हो गया था. बाद में यहां गैस आधारित उर्वरक कारखाने का निर्माण कराया गया है. गुमला के आदिम जनजातीय लोगों से 15 को करेंगे बात : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये गुमला जिले के आदिम जनजातीय लोगों से बात करेंगे. वह उनसे गांवों के विकास, रहन-सहन व ‘पीएम जन मन योजना’ से मिल रहे लाभ की जानकारी लेंगे.

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी 15 नवंबर को भी आ चुके हैं झारखंड

गौरतलब है कि 15 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर झारखंड आ चुके हैं. पीएम मोदी 14 नवंबर की रात को ही रांची पहुंचे थे. जिसके बाद प्रधानमंत्री 15 नवंबर को खूंटी गये थे. इस दौरे में प्रधानमंत्री ने झारखंड को 24 हजार करोड़ की सौगात दी थी. बता दें कि वे ऐसे पहले प्रधानमंत्री थे जिन्होंने उलिहातु का दौरा किया और भगवान बिरसा की माटी को नमन कर उनके वंशजों से मिले.

Also Read: ‘मेरे घर राम आए हैं…’ सुनकर मंत्रमुग्ध हुए PM मोदी, जुबिन नौटियाल का भजन शेयर कर कहा- राम लला की भक्ति से…

प्रधानमंत्री को देखने के लिए उमड़ी थी भीड़

बता दें कि इस दौरान प्रधानमंत्री को देखने के लिए भारी संख्या में भीड़ जुटी थी. लोग दूर-दूर से उन्हें देखने आये थे. इस दौरे में प्रधानमंत्री ने पीएम जनमन जनजाति न्याय महाअभियान’ और ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ की शुरुआत की थी. इसके साथ ही सभा में ही मोदी सहित उपस्थित जनसमूह ने विकसित भारत के संकल्प की शपथ ली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें