28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: झारखंड में कोहरे से घिरे शहर, जानिए कब होगी बारिश

रविवार को राजधानी रांची कोहरे की चादर से ढक गई. सुबह 9 बजे तक कई इलाकों में 10-15 मीटर की दूरी तक भी विजिबिलिटी नहीं थी. मौसम खुशनुमा देखने को मिला. धुंध के कारण सूर्य भी बादलों में छिप गया था. हालांकि, 11 बजे शहर में धूप खिल गई. राज्य के कई शहरों में कई दिनों से कोहरे का असर दिख रहा है.

रविवार को राजधानी रांची कोहरे की चादर से ढक गई. सुबह 9 बजे तक कई इलाकों में 10-15 मीटर की दूरी तक भी विजिबिलिटी नहीं थी. मौसम खुशनुमा देखने को मिला. धुंध के कारण सूर्य भी बादलों में छिप गया था. हालांकि, 11 बजे शहर में धूप खिल गई. राज्य के कई शहरों में कई दिनों से कोहरे का असर दिख रहा है. फिलहाल कोहरे से राहत की उम्मीद नहीं है. इधर, कई जिलों में बारिश के बाद ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर भारत में फिर एक बार पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है. इसका असर 10 और 11 जनवरी को झारखंड के कई हिस्से में पड़ सकता है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से करीब-करीब आधे झारखंड में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मुख्य रूप से 10 जनवरी को कई हिस्सों में बारिश होगी. इधर, दो दिन पहले आये पश्चिमी विक्षोभ का असर पिछले 24 घंटे में राज्य के कई हिस्सों में रहा. गढ़वा में 28, बरही में 13, हजारीबाग और तिलैया में करीब 12 मिमी बारिश हुई. राजधानी के नामकुम वाले इलाके में भी पिछले 24 घंटे में करीब 10 मिमी के आसपास बारिश हुई. मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि अगले एक सप्ताह (12 जनवरी) तक बादल छाये रहेंगे. इस दौरान धुंध भी पड़ सकती है. इससे अधिकतम तापमान थोड़ा गिर सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान थोड़ा बढ़ सकता है. मौसम शुष्क रहेगा. इधर, पिछले 24 घंटे में बादल और बारिश के कारण राजधानी का अधिकतम तापमान चार डिग्री सेसि गिर गया है. शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेसि से अधिक था. यह गिरकर शनिवार को 20 डिग्री सेसि गिर गया. बारिश के बाद तापमान में गिरावट से ठंड बढ़ गयी है. शनिवार को कामकाजी लोग ही घरों से निकले. कई जिलों में लोगों ने बाजार, बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें