23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर सिर फुटव्वल! AAP और कांग्रेस की कल बैठक, बोले सलमान खुर्शीद..

I.N.D.I.A गठबंधन बनने के बाद से ही सीट बंटवारे को लेकर बात हो रही है. लेकिन अभी तक घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर कोई आम राय नहीं बन पाई है. इसी दौरान कल यानी सोमवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच बैठक हो रही है. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने यह जानकारी दी है.

I.N.D.I.A गठबंधन बनने के बाद से ही सीट बंटवारे को लेकर बात हो रही है. लेकिन अभी तक घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर कोई आम राय नहीं बन पाई है. इसी कड़ी में अब खबर आ रही है कि कल यानी सोमवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात हो सकती है. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने इस बारे में कहा है कि सोमवार को दोपहर 12 बजे आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस की सीटों के बंटवारे पर बात होगी. गौरतलब है कि ‘इंडिया’ गठबंधन में कई बैठकों के बाद भी सीट शेयरिंग पर बात नहीं हो पाई है. हालांकि राज्य स्तर पर शीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हो रही है.

सीट बंटवारे पर सिर फुटव्वल!

गौरतलब है कि सीट शेयरिंग को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच कोई तालमेल नहीं हो पा रहा है. पंजाब को लेकर आप ने पूरे 13 सीटों की मांग कर दी थी. वहां भी सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसा है. इसके अलावा विधानसभा चुनाव में गठबंधन के ब्लॉक एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं और छीटाकशी भी करते हैं. हालांकि इनसबके बीच कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद से साफ किया है कि सीट बंटवारे पर हर जगह सकारात्मक चर्चा हो रही है.

सीट बंटवारे पर अखिलेश की दो टूक
सीट शेयरिंग को लेकर सिर्फ आम आदमी पार्टी ही चर्चा नहीं चाहती, समाजवादी पार्टी ने भी साफ कर दिया है कि सपा राहुल गांधी की न्याय यात्रा में तभी शामिल होगी जब सीट बंटवारा हो जाएगा. दरअसल बलिया में अखिलेश यादव ने मीडिया सवाल किया था कि जब राहुल गांधी की न्याय यात्रा यूपी पहुंचेगी तो क्या एसपी उसमें शामिल होगी. इसके जवाब में अखिलेश ने दो टूक कह दिया कि जब इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारा हो जाएगा तो यात्रा में भी हम शामिल हो जाएंगे.

गठबंधन की गांठ कितनी मजबूत
बीजेपी के खिलाफ कई विपक्षी दलों ने इंडिया गठबंधन बना तो लिया है, लेकिन कई मुद्दों पर अभी सियासी दलों का पेंच फंसा हुआ है. उसी में से एक है सीट बंटवारा. सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में खासा दबाव है. इडिया ब्लॉक की चार बैठकों के बाद भी कई मुद्दों पर आम सहमति नहीं हो पाई है. पीएम फेस से लेकर सीट बंटवारा तक सहमति नहीं बन पा रही है. पिछली बैठक में तय हुआ था कि 31 दिसंबर तक सीट बंटवारे पर बात हो जाएगी लेकिन अभी तक यह मामला वैसे का वैसा ही बना हुआ है.

Also Read: School Reopen: ठंड और घने कोहरे के बीच बच्चों को बड़ी राहत, स्कूलों ने बढ़ाई छुट्टियां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें