22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : हरिहरगंज में बने शॉल से किया मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का स्वागत

राष्ट्रीय खादी एवं सरस महोत्सव में तीन सौ स्टाल लगे है.इसमें 23 स्टाल सरकारी विभाग के है.120 स्वयं सहायता समूह के है.इसके अलावा देश के विभिन्न प्रांत से आये शिल्पकारों ने भी स्टाल लगाया गया है.

रांची : मोरहाबादी मैदान में रविवार से शुरू हुए राष्ट्रीय खादी एवं सरस महोत्सव के पहले दिन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कई स्टालों का भ्रमण किया. श्री सोरेन को खादी उद्योग के पलामू के हरिहरगंज केंद्र में बने शाल भेंट किया गया, जिसमें सीएम की आकृति भी बनी थी. साथ ही सभी अतिथियों को उसी केंद्र में तैयार किया अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया. पहले दिन देर शाम तक लोगों की भीड़ से मेला परिसर गुलजार रहा. लोग अपनी तसवीर ले सकें, इसके लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है. इससे पहले उदघाटन सारोह में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने महोत्सव आयोजन के औचित्य पर विस्तार से प्रकाश डाला. स्वागत भाषण उद्योग सचिव जीतेंन्द्र सिंह ने दिया. मौके पर सांसद संजय सेठ, महुआ माजी, विधायक सीपी सिंह, वंदना डाडेल, विनय चौबे, चंद्रशेखर, भोर सिंह यादव, शशि रंजन, रांची के डीसी राहुल सिन्हा आदि उपस्थित थे.

लगे हैं तीन सौ स्टाल

राष्ट्रीय खादी एवं सरस महोत्सव में तीन सौ स्टाल लगे है.इसमें 23 स्टाल सरकारी विभाग के है.120 स्वयं सहायता समूह के है.इसके अलावा देश के विभिन्न प्रांत से आये शिल्पकारों ने भी स्टाल लगाया गया है. बताया गया कि इस मेला की शुरुआत वर्ष 2007 में हुई है. तब से प्रत्येक वर्ष इसका आयोजन हो रहा है.

Also Read: रांची में खादी मेले का सीएम हेमंत सोरेन ने किया उद्घाटन, स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने पर दिया जोर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें