24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: बिहार में प्रदूषण-कोहरे की मार देखिए, देश के 250 शहरों में सबसे जहरीली भागलपुर की हवा

Bihar AQI Report: बिहार में प्रदूषण की मार इन दिनों कई शहर झेल रहे हैं. कोहरे का चादर भी कई शहरों में बिछा हुआ है. रविवार को देश के 250 शहरों में सबसे जहरीली भागलपुर की ही हवा पायी गयी. जानिए टॉप 5 में और कौन सा शहर है.

Undefined
Photos: बिहार में प्रदूषण-कोहरे की मार देखिए, देश के 250 शहरों में सबसे जहरीली भागलपुर की हवा 9

Bihar AQI Report: बिहार का मौसम लगातार करवट ले रहा है. इसबार अगहन बीता और पूस में भी कड़ाके की ठंड नहीं पड़ रही है. कोहरे की मार इन दिनों कई शहरों में दिख रहा है. राजधानी पटना में भी रोज सुबह देर तक कोहरे का चादर बिछा दिखता है.

Undefined
Photos: बिहार में प्रदूषण-कोहरे की मार देखिए, देश के 250 शहरों में सबसे जहरीली भागलपुर की हवा 10

Bihar AQI Report: बिहार में प्रदूषण की मार भी कई शहर झेल रहे हैं. रविवार को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से राष्ट्रीय वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI Report) जारी किया गया तो देश के टॉप 5 शहरों में भागलपुर और अररिया भी शामिल थे. पटना की हवा में प्रदूषण सुबह अधिक रहा. गांधी मैदान का AQI 311 तो दानापुर का 335 दर्ज हुआ.

Undefined
Photos: बिहार में प्रदूषण-कोहरे की मार देखिए, देश के 250 शहरों में सबसे जहरीली भागलपुर की हवा 11

Bihar AQI Report: पटना के हवा की गुणवत्ता में रविवार को सुधार जरूर दिखा लेकिन कई इलाकों में हवा प्रदूषित पायी गयी. गांधी मैदान में लोग सुबह टहलने जाते हैं लेकिन यहां की भी हवा प्रदूषित मिली. वहीं पटना में कोहरे का चादर घिरा रहा.

Also Read: Bihar Weather: बिहार में घना कोहरा छाने की वजह जानिए, मौसम विभाग से आयी अगले 5 दिनों की वेदर रिपोर्ट..
Undefined
Photos: बिहार में प्रदूषण-कोहरे की मार देखिए, देश के 250 शहरों में सबसे जहरीली भागलपुर की हवा 12

Bihar AQI Report: भागलपुर में कोहरे का असर पिछले कुछ दिनों से काफी अधिक देखने को मिल रहा है. यहां का सबौर इलाका काफी सर्द रहता है. प्रदूषण की बात करें तो भागलपुर की हवा भी जहरीली पायी जा रही है.

Undefined
Photos: बिहार में प्रदूषण-कोहरे की मार देखिए, देश के 250 शहरों में सबसे जहरीली भागलपुर की हवा 13

Bihar AQI Report: रविवार को भागलपुर की हवा देश के 250 शहरों में सबसे अधिक जहरीली पायी गयी. यहां का AQI 382 दर्ज किया गया.

Undefined
Photos: बिहार में प्रदूषण-कोहरे की मार देखिए, देश के 250 शहरों में सबसे जहरीली भागलपुर की हवा 14

Bihar AQI Report: देश के पांच सबसे अधिक प्रदूषित शहरों में बिहार के दो शहर भी थे और भागलपुर टॉप पर रहा. भागलपुर समेत सूबे के 9 शहरों की हवा खराब श्रेणी में तो 6 शहरों की आवोहवा बेहद खराब की श्रेणी में पायी गयी.

Undefined
Photos: बिहार में प्रदूषण-कोहरे की मार देखिए, देश के 250 शहरों में सबसे जहरीली भागलपुर की हवा 15

Bihar AQI Report: सीमांचल में भी इन दिनों कोहरे और प्रदूषण की मार देखी जा रही है. यह दृश्य पूर्णिया जिले का है जहां का एक्यूआइ लेवल रविवार को 253 दर्ज किया गया. पूर्णिया में कोहरे की मार सबसे अधिक पायी जा रही है. आइएमडी के अनुसार, सतह से एक किलोमीटर के दायरे में हवा में जल वाष्प ठहर गयी है. इसकी वजह से कोहरा स्थायी तौर पर छाया हुआ है. हवा की गति न के बराबर ,बिल्कुल शांत की अवस्था में है. इसलिए कोहरा छंट नहीं पा रहा है. इसलिए दिन में कोहरा लंबे समय तक टिका हुआ है. पूर्णिया में दृश्यता 10 मीटर पायी गयी जबकि पटना-भागलपुर में 100 मीटर रहा.

Undefined
Photos: बिहार में प्रदूषण-कोहरे की मार देखिए, देश के 250 शहरों में सबसे जहरीली भागलपुर की हवा 16

Bihar AQI Report: सीमांचल में भी प्रदूषण को लेकर लोग सतर्क हैं. रविवार को अररिया का एक्यूआई 330, किशनगंज का 247 तो कटिहार का 222 व पूर्णिया का 253 दर्ज किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें