24.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: पटना में बुल्डोजर से 162 घर-मकान ढहाए जा रहे, दीघा समेत 3 इलाकों में चल रही प्रशासन की कार्रवाई

PHOTOS: पटना में 162 मकानों को तोड़ने की कार्रवाई चल रही है. अवैध तरीके से अतिक्रमण करके बनाए गए इन मकानों को चिन्हित किया गया है. पटना के दीघा इलाके में अभी कार्रवाई चल रही है. दो और इलाकों में बुल्डोजर चलाया जाएगा.

Undefined
Photos: पटना में बुल्डोजर से 162 घर-मकान ढहाए जा रहे, दीघा समेत 3 इलाकों में चल रही प्रशासन की कार्रवाई 7

Patna Encroachment Photos: पटना के दीघा इलाके मे लगातार तीसरे दिन भी गंगा किनारे बने अवैध 20 पक्के मकानों को तोड़ा गया. दीघा के 93 नंबर गेट के आसपास इन मकानो को तोड़ने का पांच घंटे तक अभियान चला.

Undefined
Photos: पटना में बुल्डोजर से 162 घर-मकान ढहाए जा रहे, दीघा समेत 3 इलाकों में चल रही प्रशासन की कार्रवाई 8

Patna Encroachment Photos: 93 नंबर गेट से आगे अवैध स्ट्रक्चर को तोड़ा जायेगा. सूत्र ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से नोटिस जारी होने व माइकिंग के बाद अवैध मकानों को तोड़ा जा रहा है.

Undefined
Photos: पटना में बुल्डोजर से 162 घर-मकान ढहाए जा रहे, दीघा समेत 3 इलाकों में चल रही प्रशासन की कार्रवाई 9

Patna Encroachment Photos: पटना सदर एसडीओ ने बताया कि एलसीटी घाट व मैनपुरा में सरकारी जमीन की मापी कर चिह्नित किये गये अवैध 162 मकान तोड़े जायेंगे. उन्होने बताया कि पटना हाइकोर्ट के आदेश पर कार्रवाई हो रही है.

Undefined
Photos: पटना में बुल्डोजर से 162 घर-मकान ढहाए जा रहे, दीघा समेत 3 इलाकों में चल रही प्रशासन की कार्रवाई 10

Patna Encroachment Photos: दीघा में जिन मकानों को तोड़ा जा रहा है उनमें एक तीन मंजिला मकान भी है. बुधवार को इसे तोड़ने की कार्रवाई शुरू हुई. आधा मकान तोड़ दिया गया. गुरुवार को उस मकान को पूरी तरह ध्वस्त किया जायेगा.

Undefined
Photos: पटना में बुल्डोजर से 162 घर-मकान ढहाए जा रहे, दीघा समेत 3 इलाकों में चल रही प्रशासन की कार्रवाई 11

Patna Encroachment Photos: पटना हाईकोर्ट के आदेश पर इन अवैध तरीके से अतिक्रमण करके बने मकानों को ढाहा जा रहा है. पटना सदर एसडीओ ने बताया कि कार्रवाई से पहले जमीन खाली करने का नोटिस दिया गया था. नोटिस मिलने पर कुछ लोगों ने पटना सदर अंचल कार्यालय में अपनी बात रखी. उनके कागजात देखने के बाद सही नहीं पाये जाने पर उसे अस्वीकृत कर दिया गया. इसके बाद अवैध मकानो को तोड़ा जा रहा है. दीघा इलाके में गुरुवार तक अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई होगी. इसके बाद मैनपुरा व एलसीटी घाट के आसपास अवैध मकान तोड़े जायेंगे.

Undefined
Photos: पटना में बुल्डोजर से 162 घर-मकान ढहाए जा रहे, दीघा समेत 3 इलाकों में चल रही प्रशासन की कार्रवाई 12

इधर, पटना के गोलघर स्थित बांकीपुर गर्ल्स हाइस्कूल में नया गेट तैयार किया जायेगा. साथ ही स्कूल के बाउंड्री वाल को भी पहले आकर्षक बनाया जायेगा. पुराने गेट और बाउंड्री को तोड़ने का कार्य शुरू कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें