24.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna Weather PHOTOS: पटना में श्रीनगर और देहरादून से भी अधिक ठंड, 4 साल का टूटा रिकॉर्ड

Patna Cold Weather: पटना में ठंड के तेवर अब सख्त हो चुके हैं. श्रीनगर व देहरादून से भी अधिक ठंड शनिवार को पटना में दर्ज की गयी. लोग घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं. घना कोहरा छाया हुआ दिखता है. देखिए तस्वीरें..

Undefined
Patna weather photos: पटना में श्रीनगर और देहरादून से भी अधिक ठंड, 4 साल का टूटा रिकॉर्ड 10

Patna Cold Weather: पटना सहित कुछ इलाकों में शनिवार को सीवियर कोल्ड डे की स्थिति बनी रही. पटना में ठंड के तेवर अब सख्त हो चुके हैं. चार साल का ठंड का रिकॉर्ड पटना में शनिवार को टूट गया.

Undefined
Patna weather photos: पटना में श्रीनगर और देहरादून से भी अधिक ठंड, 4 साल का टूटा रिकॉर्ड 11

Patna Cold Weather: पटना समेत अन्य जिलों में ठंड अब जोरों पर है. शनिवार को पटना में लगातार दूसरे दिन कोल्ड-डे यानी शीत दिवस की स्थिति बनी रही. पटना का अधिकतम तापमान श्रीनगर और देहरादून से भी कम दर्ज किया गया.

Also Read: Bihar Weather: बिहार में ठंड अब और बढ़ेगी, बांका का पारा @4.9 डिग्री, इन जिलों में सीवियर कोल्ड डे की स्थिति..
Undefined
Patna weather photos: पटना में श्रीनगर और देहरादून से भी अधिक ठंड, 4 साल का टूटा रिकॉर्ड 12

Patna Cold Weather: मौसम विभाग की ओर से जो आंकड़ा जारी किया गया. उसके अनुसार, शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान 13.8 डिग्री था जो सामान्य से आठ डिग्री कम है. जबकि श्रीनगर का 15 और देहरादून का 20.30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Undefined
Patna weather photos: पटना में श्रीनगर और देहरादून से भी अधिक ठंड, 4 साल का टूटा रिकॉर्ड 13

Patna Cold Weather: शनिवार को पटना का न्यूनतम तापमान भी 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस सीजन का सबसे कम तापमान पटना में रहा. वर्ष 2022 में 20 जनवरी को पटना का तापमान सबसे कम 6.6 डिग्री सेल्सियस और वर्ष 2021 में 31 जनवरी को 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

Undefined
Patna weather photos: पटना में श्रीनगर और देहरादून से भी अधिक ठंड, 4 साल का टूटा रिकॉर्ड 14

Patna Cold Weather: पटना घने कोहरे की चादर में लिपटा हुआ दिख रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार वर्तमान में राज्य में पछुआ व उत्तर पछुआ का प्रवाह चल रहा है. शनिवार को पटना में पूरे दिन धूप नहीं निकली. अगले तीन दिनों तक शहर में ठंड से राहत नहीं मिलने की संभावना है. तीन दिनों के बाद अगले दो दिनों तक तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है.

Undefined
Patna weather photos: पटना में श्रीनगर और देहरादून से भी अधिक ठंड, 4 साल का टूटा रिकॉर्ड 15

Patna Cold Weather: पटना में ठंड मकर संक्रांति को भी बढ़ी ही रहेगी. वहीं लोग पूरे शरीर को ढ़ककर बाहर निकल रहे हैं.

Undefined
Patna weather photos: पटना में श्रीनगर और देहरादून से भी अधिक ठंड, 4 साल का टूटा रिकॉर्ड 16

Patna Cold Weather: ठंड के बढ़ने पर सार्वजनिक जगहों पर अलाव के इंतजाम बढ़ाये गये हैं. इस सीजन में पहली बार अलाव की संख्या 200 से पार पहुंची है. शनिवार की सुबह से ही पछुआ हवा के चलने से कनकनी अधिक होने पर ठंड का अधिक एहसास हुआ.

Undefined
Patna weather photos: पटना में श्रीनगर और देहरादून से भी अधिक ठंड, 4 साल का टूटा रिकॉर्ड 17

Patna Cold Weather: बढ़ती ठंड को लेकर पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर जिला आपदा प्रबंधन शाखा की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की संख्या बढ़ायी गयी. पटना में 203 जगहों पर अलाव के इंतजाम किये गये. 

Undefined
Patna weather photos: पटना में श्रीनगर और देहरादून से भी अधिक ठंड, 4 साल का टूटा रिकॉर्ड 18

Patna AQI Report: ठंड बढ़ते ही बिहार के 10 शहरों की हवा फिर से रेड जोन में पहुंच गयी. इसे बहुत खराब श्रेणी कहा जाता है. राजधानी पटना के गांधी मैदान और समनपुरा की एक्यूआइ 424 और 405 दर्ज किया गया, जो वायु गुणवत्ता के हिसाब से गंभीर स्थिति मानी जाती है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें