22.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : आज शीतलहर व कोहरा का येलो अलर्ट, कल से बादल का अनुमान

राज्य के कुछ हिस्सों में 16 जनवरी से ही मौसम का मिजाज बदलेगा. बादल छाये रह सकते हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, राज्य के दक्षिणी (कोल्हान), उत्तरी-पूर्वी (संताल और कोयलांचल) तथा मध्य (राजधानी और आसपास) में कहीं-कहीं 17 और 18 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है.

रांची : राज्य में ठंड का कहर जारी है. उत्तरी भारत से चलनेवाली हवा ने झारखंड को भी कंपा दिया है. रविवार को राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर चली. करीब-करीब सभी जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेसि नीचे दर्ज किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र ने 15 जनवरी को राज्य के कई हिस्सों में शीतलहरी चलने की आशंका जतायी है. विशेषकर राज्य के उत्तरी हिस्से में इसका असर रहेगा. सोमवार को कई इलाकों में कोहरा भी रह सकता है. राजधानी का न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेसि, जबकि डालटनगंज-गढ़वा का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेसि पहुंच गया है. राजधानी के ग्रामीण इलाकों में पड़नेवाले कांके का न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया है. कांके का न्यूनतम तापमान बीएयू में स्थित मौसम नापनेवाली मशीन का है. मैक्लुस्कीगंज का भी पारा लगातार नीचे गिर रहा है. यहां एंग्लो इंडियन समुदाय के बॉबी गॉर्डन स्थित घर लगे तापमान मापक यंत्र से रविवार सुबह 6:00 बजे न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. हालांकि, दिन में खिली धूप से लोगों ने राहत की सांस ली.

17-18 को बारिश का अनुमान

राज्य के कुछ हिस्सों में 16 जनवरी से ही मौसम का मिजाज बदलेगा. बादल छाये रह सकते हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, राज्य के दक्षिणी (कोल्हान), उत्तरी-पूर्वी (संताल और कोयलांचल) तथा मध्य (राजधानी और आसपास) में कहीं-कहीं 17 और 18 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान राजधानी अन्य इलाकों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेसि से अधिक बढ़ सकता है. 19 जनवरी से मौसम साफ हो सकता है. मौसम साफ होने के बाद न्यूनतम तापमान एक बार फिर गिर सकता है.

जिलों का न्यूनतम और अधिकतम तापमान (डिग्री सेसि में)

जिला—अधिकतम—न्यूनतम

रांची—23.2—7.9

जमशेदपुर—26.8—9.0

डालटनगंज—26.7—5.0

बोकारो—22.1—7.1

चाईबासा—28.4—7.4

देवघर—19.3—7.7

गिरिडीह—21.0—8.1

गढ़वा—24.1—4.8

गोड्डा—18.6—7.3

Also Read: रांची से साहिबगंज तक बनेगा एक्सप्रेस वे, केंद्र को भेजा गया प्रस्ताव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें