22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railways : रांची से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन जल्द

लिंक रेक के विलंब से चलने की वजह से रांची रेल मंडल से चलने वाली कई ट्रेनों के प्रस्थान समय में परिवर्तन किया गया है. ट्रेन संख्या 12453 रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को अपने निर्धारित प्रस्थान समय शाम 5:15 बजे के स्थान पर रात 11:15 बजे रांची से रवाना हुई.

रांची : रेलवे देश के विभिन्न शहरों से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन चलायेगा. इसी कड़ी में रांची से अयोध्या के लिए सीधी रेल सेवा चलाने पर विचार किया जा रहा है. यह ट्रेन रांची से दर्शन नगर (अयोध्या) वाया बोकारो, गोमो, कोडरमा, गया, होते हुए चलेगी. जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जायेगी. यह जानकारी दक्षिण-पूर्व रेलवे के जेआरयूसीसी सदस्य अरुण जोशी ने दी. उन्होंने कहा कि टाटानगर और धनबाद के यात्रियों के लिए भी ट्रेन की मांग की गयी है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह और मंदिर के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की उत्सुकता बढ़ती जा रही है. इसे देखते हुए उन्होंने दिसंबर माह से ही सीधी ट्रेन सुविधा प्रदान करने की मांग की थी.

हटिया-इस्लामपुर ट्रेन का नामकुम व टाटीसिलवे में ठहराव आज से

नामकुम और टाटीसिलवे स्टेशन पर ट्रेन संख्या 18624/18623 हटिया-इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव सोमवार (15 जनवरी) से होगा. यह ट्रेन नामकुम स्टेशन पर शाम 7:30 बजे और 7:45 बजे टाटीसिलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. इस मौके पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने का कार्यक्रम होगा.

छह घंटे विलंब से खुली रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस : लिंक रेक के विलंब से चलने की वजह से रांची रेल मंडल से चलने वाली कई ट्रेनों के प्रस्थान समय में परिवर्तन किया गया है. ट्रेन संख्या 12453 रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को अपने निर्धारित प्रस्थान समय शाम 5:15 बजे के स्थान पर रात 11:15 बजे रांची से रवाना हुई.वहीं ट्रेन संख्या 18624 हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस रविवार को अपने निर्धारित प्रस्थान समय शाम 7:20 बजे के स्थान पर रात 11:30 बजे हटिया से रवाना हुई.

आज रात में खुलेगी भुवनेश्वर-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस

लिंक रेक के विलंब से चलने की वजह से ट्रेन संख्या 22823 भुवनेश्वर-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन (वाया मुरी) सोमवार के परिवर्तित समय पर खुलेगी. यह ट्रेन निर्धारित प्रस्थान समय सुबह 9:30 बजे के स्थान पर रात 11:30 बजे भुवनेश्वर से प्रस्थान करेगी.

Also Read: Indian Railways|गंगासागर मेला के लिए सियालदह से नामखाना तक 72 स्पेशल ट्रेन, सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें