24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JSSC Recruitment 2024: जेएसएससी ने निकाली 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

JSSC Recruitment 2024: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दिया है. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आज, 15 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं.

JSSC Recruitment 2024: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग कांस्टेबल प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 जनवरी से शुरू करेगा. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 21 फरवरी है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार 16 फरवरी तक पंजीकरण शुल्क का भुगतान कर सकेंगे. 26 फरवरी से 28 फरवरी तक उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र संपादित कर सकते हैं.

Also Read: Sarkari Jobs: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में रजिस्ट्रेशन करने का कल तक है आखिरी मौका, जल्द कर लें आवेदन

JSSC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

झारखंड में सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. वहीं झारखंड राज्य के एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को केवल 50 रुपये का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा. जेएसएससी भर्ती 2024 पंजीकरण शुल्क का भुगतान 16 फरवरी तक किया जा सकता है.

JSSC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

एसटी या एसटी श्रेणियों से संबंधित झारखंड के उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना आवश्यक है. 50 जबकि अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा. 100. यह प्रक्रिया डेबिट/क्रेडिट कार्ड या अन्य ऑनलाइन भुगतान विकल्पों का उपयोग करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से की जा सकती है.

JSSC Recruitment 2024: शैक्षणिक योग्यता

उपरोक्त पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.

JSSC Recruitment 2024: आयु सीमा

18 से 25 वर्ष. सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु में छूट होगी. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं.

JSSC Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में शारीरिक दक्षता परीक्षण, मेडिकल परीक्षण और लिखित परीक्षा शामिल है.

JSSC Recruitment 2024: फॉर्म कैसे भरें

  • जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं.

  • होमपेज पर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें.

  • आपको एक नए वेबपेज पर रीडॉयरेक्ट किया जाएगा.

  • यहां न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक कर अपनी बेसिक जानकारी दर्ज कर दें.

  • अब जनरेट हुए लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग कर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें.

  • इसके बाद जरूरी दस्तावेज अपलोड करें.

  • अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करें और झारखंड पुलिस कांस्टेबल 2024 आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें