30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: बिहार में कोरोना जांच में गया सबसे आगे, अब तक इतने लोगों की हुई आरटी-पीसीआर

गया जिले में 24 दिसंबर से अब तक 8500 लोगों की आरटी-पीसीआर जांच की जा चुकी है. जिले में अब तक जितने कोरोना संक्रमित मिले हैं, उनमें ज्यादातर स्वस्थ हो गए हैं. 29 दिसंबर 2023 से लेकर 13 जनवरी तक कुल 30 कोरोना संक्रमित मिले हैं.

बिहार में गया जिला आरटी-पीसीआर से कोरोना के सैंपल जांच करने में नंबर वन है. जिले के सभी 24 प्रखंडों में आरटी-पीसीआर जांच करवाया जा रहा है. साथ ही सदर अस्पताल, गया एयरपोर्ट पर भी आरटी-पीसीआर जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं. इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से बताया गया है कि 14 जनवरी को 592 सैंपल, 13 जनवरी को 654 सैंपल, आठ जनवरी को 867, पांच जनवरी को 668, तीन जनवरी को 634, दो जनवरी को 634 सैंपलों की जांच की गयी है. जिले में 24 दिसंबर से अब तक 8500 लोगों की आरटी-पीसीआर जांच की जा चुकी है. जिले में अब तक जितने कोरोना संक्रमित मिले हैं, उनमें ज्यादातर स्वस्थ हो गए हैं. 29 दिसंबर 2023 से लेकर 13 जनवरी तक कुल 30 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनमें से 18 स्वस्थ हो गये. इन सभी में कोई लक्षण नहीं है.

डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने बताया कि जिले के सभी प्रमुख स्थानों, अस्पतालों के साथ-साथ हवाई अड्डा पर भी सैंपल लेने की व्यवस्था रखी गयी है. हर तरह की सावधानी बरती जा रही है. अब तक मिले संक्रमितों में से एक को भी अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ी है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से पैनिक होने की जगह लोग सिर्फ सतर्कता बरते, इससे इस रोग को हराया जा सकता है.

Also Read: कोरोना जांच मामले में गया सबसे आगे, संक्रमित 30 मरीजों में से 18 हुए स्वस्थ, बोले डीएम- घबराने की जरूरत नहीं
Also Read: कोरोना जनवरी के अंत में मचाएगा तबाही? इस खबर के बाद बढ़ी चीन की टेंशन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें