26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Stocks to Watch: HDFC, Jio, RVNL, HFCs, Nalco, Angel One समेत ये शेयर बाजार में भरेंगे दम, तैयार कर लें लिस्ट

Stocks to Watch Today: सुबह 7:35 बजे, गिफ्ट निफ्टी 33 अंक गिरकर 22,100 पर था. वहीं, एशियाई शेयर एएसएक्स 200 और कोस्पी में 1 प्रतिशत की गिरावट के साथ कमजोर थे, जबकि निक्केई और हैंग सेंग में 0.5 प्रतिशत तक की गिरावट आई.

Stocks to Watch Today: ग्लोबल मार्केट से मिल रहे सुस्त संकेतों के बीच आज भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत खराब हो सकती है. हालांकि, दिसंबर तिमाही के आय से आज बाजार को दिशा मिलने की उम्मीद है. सुबह 7:35 बजे, गिफ्ट निफ्टी 33 अंक गिरकर 22,100 पर था. वहीं, एशियाई शेयर एएसएक्स 200 और कोस्पी में 1 प्रतिशत की गिरावट के साथ कमजोर थे, जबकि निक्केई और हैंग सेंग में 0.5 प्रतिशत तक की गिरावट आई. आज एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज, फेडरल बैंक, गैलेंट इस्पात, गोवा कार्बन, हैथवे केबल एंड डाटाकॉम, हिमाद्री स्पेशलिटी केमिकल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, जिंदल सॉ, लोटस चॉकलेट, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, सीई इंफो सिस्टम्स , क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग, नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट्स, न्यूजेन सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज, और टीवी18 ब्रॉडकास्ट के दिसंबर तिमाही के नतीजे आने वाले हैं.

Also Read: Share Market: रिकॉर्ड हाई पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 73,327 पर बंद, निफ्टी 22 हजार के पार

एचडीएफसी बैंक: भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक, एचडीएफसी बैंक, Q3FY24 में तिमाही आय प्रदर्शन में गिरावट देख सकता है. विश्लेषकों के अनुसार, एचडीएफसी बैंक की शुद्ध लाभ वृद्धि तिमाही-दर-तिमाही (Q-o-Q) -1.6 प्रतिशत और 1.3 प्रतिशत के बीच हो सकती है, जबकि Q2FY24 में 15,976.1 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था.

ज्योति सीएनसी: ज्योति सीएनसी के शेयर आज शेयर बाजार में उतरेंगे. निर्गम मूल्य 331 रुपये है. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज: मुकेश अंबानी परिवार के स्वामित्व वाली जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने सोमवार को समेकित आधार पर दिसंबर तिमाही (Q3) के लिए 293.8 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो कि दूसरी तिमाही से 56 प्रतिशत कम है. आय में गिरावट और खर्चों में वृद्धि. कंपनी की कुल आय 31.9 फीसदी गिरकर 414.33 करोड़ रुपये रह गई.

एंजेल वन: इसने तीसरी तिमाही में सालाना आधार पर 14 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जो 260 करोड़ रुपये रहा, जो ऑर्डर और ग्राहक वृद्धि में उछाल से सहायता प्राप्त हुई. दिसंबर तिमाही में कंपनी के दैनिक ऑर्डर में औसतन 57.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि ग्राहक अधिग्रहण में 149.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई. इसका औसत दैनिक कारोबार 148.5 प्रतिशत बढ़कर 36 ट्रिलियन रुपये हो गया.

हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां: भारतीय रिजर्व बैंक ने एचएफसी को जमा स्वीकृति पर उसी नियामक व्यवस्था के साथ संरेखित करने का निर्णय लिया है जो वर्तमान में जमा लेने वाली एनबीएफसी पर लागू है. इसमें प्रस्ताव दिया गया है कि सभी जमा स्वीकार करने वाली एचएफसी को सार्वजनिक जमा के 15 प्रतिशत के बराबर तरल संपत्ति बनाए रखने की आवश्यकता है.

नाल्को, हिंदुस्तान कॉपर: नाल्को, हिंदुस्तान कॉपर और मिनरल एक्सप्लोरेशन कंपनी के संयुक्त उद्यम, खनिज बिदेश इंडिया लिमिटेड (KABIL) ने पहली बार लिथियम अन्वेषण और खनन परियोजना के लिए अर्जेंटीना स्थित CAMYEN SE के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए.

एस्टर डीएम हेल्थकेयर: एस्टर डीएम हेल्थकेयर खाड़ी कारोबार में अपनी हिस्सेदारी बिक्री से प्राप्त अधिकांश आय को 120 रुपये प्रति शेयर के लाभांश के रूप में वितरित करेगी.

आरवीएनएल: रेल विकास निगम लिमिटेड मध्य प्रदेश में 251 करोड़ रुपये की बिजली पारेषण परियोजना के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है.

पतंजलि फूड्स: दिसंबर तिमाही के बिजनेस अपडेट में कंपनी ने कहा कि वित्तीय वर्ष की पहली छमाही में गिरावट के दबाव के बावजूद भारत में खाद्य तेलों की कीमतें स्थिर रहीं. तिमाही के दौरान वॉल्यूम में एकल-अंकीय अनुक्रमिक और साथ ही वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि हुई.

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज: कंपनी ने यूरो के उद्यम मूल्य के लिए iData Danismanlik Ve Hizmet Dis Ticaret Anonim Sirketi और इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी BLS इंटरनेशनल FZE, संयुक्त अरब अमीरात के माध्यम से एक निश्चित शेयर खरीद समझौते में प्रवेश किया है. 50 मिलियन (450 करोड़ रुपये).

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें