27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोहरदगा : प्रसिद्ध चितरी घाघ मेला संपन्न, खूब हुई तिलकुट की बिक्री

मेला में मुख्य आकर्षण का केंद्र तिलकुट के अलावा विभिन्न तरह के मिठाई था. साथ ही मेले में ईख,मिठाई और खिलौने घरेलू चीजों की भी खूब बिक्री हुई. मेला में बच्चे,बुजुर्ग और युवक युवतियां सभी उत्साहित नजर आये.

सेन्हा : मकर संक्रांति त्यौहार के अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के चितरी कोयल नदी तट पर मेला का आयोजन किया गया.प्रखंड क्षेत्र के चितरी डाँडू पंचायत अन्तर्गत चितरी कोयल नदी तट पर मकर संक्रांति पर ऐतिहासिक चितरी घाघ मेला का आयोजन हुआ.वहीं मेला में लोहरदगा,गुमला और रांची जिला सहित अन्य जगहों से लोग मेला देखने के लिए आये हुए थे.जिसे मेला में काफी भीड़ थी.प्रत्येक वर्ष 15 जनवरी को मकर संक्रांति पर लगने वाला इस मेले का सभी लोगों को बड़े ही उत्साह से इंतजार करते हैं.

मेला में मुख्य आकर्षण का केंद्र तिलकुट के अलावा विभिन्न तरह के मिठाई था. साथ ही मेले में ईख,मिठाई और खिलौने घरेलू चीजों की भी खूब बिक्री हुई. मेला में बच्चे,बुजुर्ग और युवक युवतियां सभी उत्साहित नजर आये. वहीं कोयल नदी तट पर स्नान कर भगवान शंकर का मंदिर में पूजा अर्चना कर मकर संक्रांति का त्योहार मनाने के लिए शहर और ग्रामीण क्षेत्र के भक्तों ने पूजा अर्चना कर प्रसाद स्वरूप दही,गुड़,चूड़ा, तिलकुट ग्रहण किये तथा मेला देखने के लिए सुबह से भीड़ लगना शुरू हो गया था. जो देर शाम तक चला.

Also Read: लोहरदगा में बंधु तिर्की ने BJP बोला हमला, विपक्ष आदिवासियों को बरगलाने की राजनीति कर रही है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें