26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर में लगे सोने के 14 दरवाजे, अभी 30 और लगेंगे

राम मंदिर में पहला दरवाजा 9 जनवरी को लगाया गया था. तभी इन दरवाजे की पहली फोटो सामने आई थी. ट्रस्ट का दावा था कि प्राण प्रतिष्ठा से पहले सभी दरवाजे मंदिर में लगा दिए जाएंगे. अब पहले तल पर 14 दरवाजे लगा दिए गए हैं.

अयोध्या: श्री राम मंदिर में सोने के 14 दरवाजे लगा दिए गए हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसका फोटो जारी किया गया है. ट्रस्ट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा है कि भगवान श्री रामलला सरकार के गर्भगृह में स्वर्ण मंडित द्वार की स्थापना के साथ ही भूतल पर सभी 14 स्वर्ण मंडित द्वारों की स्थापना का कार्य संपन्न हुआ.

इससे पहले मंदिर में पहला दरवाजा 9 जनवरी को लगाया गया था. तभी इन दरवाजे की पहली फोटो सामने आई थी. ट्रस्ट के अनुसार जिस दरवाजे की फोटो सामने आई है वह गर्भ गृह का मुख्य द्वार है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले सभी दरवाजे मंदिर में लगा दिए जाएंगे. दरवाजों पर नक्काशी की गई. इनकी आभा देखते ही बनती है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार मंदिर के तीनों तल पर कुल 44 दरवाजे लगने हैं. इनमें से कुछ दरवाजे सोने और कुछ चांदी के हैं.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: श्री रामलला की 70 साल पुरानी मूर्ति भी मंदिर के गर्भ गृह में होगी स्थापित
Undefined
Ayodhya ram mandir: अयोध्या राम मंदिर में लगे सोने के 14 दरवाजे, अभी 30 और लगेंगे 2

श्री राम मंदिर में पहला सोने का दरवाजा 9 जनवरी 2024 को लगाया गया था. तभी इन दरवाजे की पहली फोटो सामने आई थी. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने खुलासा किया था कि यह दरवाजा गर्भ गृह का है.

अपडेट हो रही है…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें