28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC की परीक्षा में सब्जी वाले के बेटे ने हासिल की सफलता, SDO बनने पर पिता हुए भावुक

‍BPSC Result: बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में मुजफ्फरपुर के लाल को सफलता मिली है. सब्जी बेचने वाले के बेटे ने बीपीएससी के एग्जाम में 40वां रैंक हासिल किया है. इसके बाद उनके पिता काफी भावुक हो गए है.

‍BPSC Result: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने हाल ही में 68वीं परीक्षा का परिणाम जारी किया है. इसके बाद कई सफलता और संघर्ष की कहानी सामने आ रही है. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में सब्जी वाले के बेटे ने कमाल कर दिया है. इन्होंने बीपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की है. इसके साथ ही इन्होंने यह साबित कर दिया है कि मेहनत के सहारे किसी भी लक्ष्य तक पहुंचा जा सकता है. बीपीएससी 68वीं की परीक्षा में इन्होंने 40वीं रैंक को हासिल किया है. इस सफलता के बाद यह अफसर बन चुके है. सभी इनकी सफलता से खुश है. इनके पिता बेटे की सफलता के बाद भावुक हो गए.

नौकरी करने के बावजूद की परीक्षा की तैयारी

सैफ अली के पिता अब्दुल खालिद सब्जी बेचने का काम करते थे. इसी के सहारे उन्होंने अपने छह बच्चों को शिक्षा दी. सैफ ने अपने पहले प्रयास में बीपीएससी की परीक्षा में 150वां रैंक हासिल किया था. इसके बाद उन्होंने अब अपने दूसरे प्रयास में 40वां रैंक हासिल किया है. उनकी इस सफलता के बाद सभी उनकी सराहना कर रहे हैं. साथ ही कई लोग उन्हें बधाई भी दे रहे हैं. बिहार प्रशासनिक सेवा की परीक्षा पास कर यह एसडीओ बन चुके है. फिलहाल. यह पूर्वी चंपारण के ढाका नगर परिषद में वेस्ट मैनेजमेंट ऑफिसर के पद पर कार्यरत है. नौकरी करने के बावजूद इन्होंने बीपीएससी की परीक्षा दी और एक बार फिर से सफलता हासिल की है. इसके बाद इन्होंने पद हासिल किया है.

Also Read: बिहार: गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व को लेकर श्रद्धालु उत्साहित, भक्तों के लिए कई व्यवस्था, जानिए पूरी डिटेल
बेटे की सफलता पर पिता हुए भावुक

सैफ अपने पहले प्रयास और सफलता से खुश नहीं थे. इसलिए उन्होंने फिर से बीपीएससी की परीक्षा दी और 40वां रैंक हासिल किया है. इनकी कड़ी मेहनत का परिणाम में इन्हें कामयाबी मिली है. सैफ को बधाई देने वाले लोगों का तांता अभी भी लगा हुआ है. सैफ ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता- पिता को दिया है. इनके अलावा उन्होंने अपने गुरु को भी अपनी सफलता का क्रेडिट दिया है. सैफ के पिता ने सब्जी बेचकर उन्हें पढ़ाया था. बताया जाता है कि कितनी भी ठंडी हो वह नहा कर सुबह- सुबह सब्जी मंडी चले जाते थे. इनकी कड़ी मेहनत ने सैफ को काफी प्रभावित किया था. यही कारण है कि सैफ कड़ी मेहनत में जुटे रहते थे. सैफ के पिता का नाम अब्दुल खालिक है. यह रामबाग चौड़ी मोहल्ले में रहते है. सैफ की सफलता के बाद उनके पिता काफी भावुक हो गए. इनकी आंखों से आंसू नहीं रुक रहे थे.

Also Read: बिहार में कुछ ट्रेनों का बदला रुट, इस स्टेशन पर भी रुकेगी पटना लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस, पढ़े डिटेल
पिता को बेटे की सफलता से मिली राहत

सैफ की सफलता की कहानी दूसरे लोगों के लिए काफी प्रेरणादायक है. वहीं, उनके पिता को बेटे की इस सफलता से काफी राहत मिली है. पूरे परिवार ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई. एक दूसरे को गले लगाकार सभी ने बधाई भी दी. सैफ के पिता ने सब्जी बेचकर अपने बेटे को पहले इंजीनीयर बनाया. इसके बाद सैफ ने बीपीएससी की परीक्षा में 150वां रैंक हासिल किया. वहीं, अब इन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 40 वां स्थान हासिल किया है.

Also Read: बिहार: गुरु गोविंद सिंह का प्रकाश पर्व आज, रंग बिरंगी लाइटों से गुरुद्वारे की सजावट, भक्तों की उमड़ी भीड़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें