24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : जलपाईगुड़ी में अलग कामतापुर राज्य समेत कई मांगों को लेकर 12 घंटे का रेल रोको अभियान

प्रदर्शनकारियों ने उनकी मांग पूरी न करने के लिए तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों के खिलाफ नारे लगाए. कामतापुर पीपुल्स पार्टी यूनाइटेड की छात्र इकाई एकेएसयू अलग कामतापुर राज्य की मांग को लेकर आंदोलन कर रही है.

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुडी जिले (Jalpaiguri district) में अखिल कामतापुर छात्र संघ (एकेएसयू) के सदस्यों द्वारा अलग राज्य की अपनी मांग को लेकर शुक्रवार को सुबह रेल की पटरियां अवरुद्ध किए जाने के कारण रेल सेवाएं बाधित रहीं. अधिकारियों ने बताया कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के न्यू जलपाईगुड़ी-न्यू बोंगईगांव प्रखंड के बेटगारा स्टेशन पर नाकेबंदी सुबह सात बजे शुरू हुई़. उन्होंने बताया कि नाकेबंदी की वजह से सभी महत्वपूर्ण मार्ग पर रेल सेवाएं बाधित हैं. जिन रेलगाड़ियों पर इसका असर पड़ा है उसमें न्यू जलपाईगुड़ी-गुवाहाटी वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं.

एकेएसयू अलग कामतापुर राज्य की मांग को लेकर कर रही आंदोलन

उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी और राज्य पुलिस प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर उन्हें पटरियों से हटने के लिए समझाने की कोशिश कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि नाकेबंदी शाम सात बजे तक जारी रहेगी लेकिन रेलवे अधिकारियों ने कहा कि उन्हें पहले ही सेवाएं बहाल होने की उम्मीद है. प्रदर्शनकारियों ने उनकी मांग पूरी न करने के लिए तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों के खिलाफ नारे लगाए. कामतापुर पीपुल्स पार्टी यूनाइटेड की छात्र इकाई एकेएसयू अलग कामतापुर राज्य की मांग को लेकर आंदोलन कर रही है.

Also Read: WB : कलकत्ता हाईकोर्ट ने राम मंदिर उद्घाटन के दिन ममता बनर्जी को सद्भावना रैली निकालने की सशर्त दी इजाजत
3 घंटे  के बाद ही समाप्त हो गया रेल रोको अभियान 

3 घंटे  के भीतर ही रेल रोको अभियान  समाप्त हो गया. आंदोलनकारियों ने रेलवे के उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा. एकेएसयू ने 28 फरवरी तक की डेटलाइन दी है. उन लोगों की तरफ से चेतावनी दी गई है कि अगर मांगें पूरी नहीं की गईं तो प्रदर्शनकारी उत्तर बंगाल में हड़ताल पर जा सकते हैं. उनका कहना है कि उन्हें उनका राज्य वापस मिलना चाहिए. अब हम अपने लंबे समय से प्रतीक्षित अलग राज्य चाहते हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. इसलिये हमें बार-बार प्रदर्शन करना पड़ता है.

Also Read: Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, राशन वितरण योजना के तहत केंद्र पर बंगाल का 7000 करोड़ बकाया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें