27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राउरकेला: 22 तक फ्लाइट कैंसिल, 24 के बाद सामान्य हो सकती है सेवा

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, 24 जनवरी तक वीएफआर का प्रशिक्षण लेकर कर्मचारी यहां पर पहुंचेंगे. जिसके बाद 1500 विजिबिलिटी में भी विमान उतारने में सक्षम होंगे. जिसके बाद फ्लाइट कैंसिल होने की समस्या से निजात मिल सकती है.

Rourkela News: राउरकेला एयरपोर्ट में आगामी 22 जनवरी अलायंस एयर ने सभी फ्लाइट कैंसिल कर दी है. लो विजिबिलिटी को कारण बताकर फ्लाइट कैंसिल की गयी है. वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) की ओर से राउरकेला एयरपोर्ट में वीएफआर सुविधा दिये जाने के बाद इसका प्रशिक्षण कार्य चल रहा है.

सूत्रों का क्या है कहना ?

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, 24 जनवरी तक वीएफआर का प्रशिक्षण लेकर कर्मचारी यहां पर पहुंचेंगे. जिसके बाद 1500 विजिबिलिटी में भी विमान उतारने में सक्षम होंगे. जिसके बाद फ्लाइट कैंसिल होने की समस्या से निजात मिल सकती है. हालांकि, यह 24 तक भी हो पायेगा या नहीं इसे लेकर अनिश्चितता ही है.

Also Read: राउरकेला: दीवार पर लगे दीमक, शौचालय व कीचन हुए जर्जर, पेड़ के नीचे पढ़ रहे नौनिहाल

फ्लाइट कैंसिल की समस्या ले चुकी है विकराल रूप

शुरुआत होने के बाद से ही राउरकेला एयरपोर्ट में सेवाएं सामान्य नहीं रही है. यहां पर फ्लाइट कैंसिल की समस्या विकराल रूप ले चुकी है. कभी लो विजिबिलिटी, तो कभी विमान की अनुपलब्धता बताकर फ्लाइट कैंसिल होती रही हैं. वहीं इसके स्थायी समाधान के लिए इंस्ट्रुमेंटेशन लैंडिंग सिस्टम (आइएलएस) स्थापित करने की आवश्यकता है, जिसके लिए फिलहाल किसी तरह की सहमति नहीं बन पायी है.

Also Read: ओडिशा : 800 करोड़ रुपये के विरासत गलियारा का हुआ उद्घाटन, सीएम नवीन पटनायक ने कही ये बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें