26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल : बंगाल में भी रामलला की जय- जयकार, राममय हुआ कोलकाता

भगवान राम और देवी दुर्गा की झांकियों और तख्तियों के साथ शोभायात्रा का नेतृत्व पश्चिम बंगाल विधानसभा के विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी और राहुल सिन्हा सहित अन्य नेताओं ने किया.

अयोध्या में रामलला (Ramlala) की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां देशभर में उत्सव मन रहा है, वहीं बंगाल के लोगों में भी उत्साह देखा जा रहा है. जहां लोगों ने अपने घरों को दीयों और रंग-बरंगी लाइटों से जगमग कर दिया है, वहीं मंदिरों को भी सजाया-संवारा गया है. संस्थाओं द्वारा भी जगह-जगह धार्मिक कार्यक्रमों और रैलियों का आयोजन किया जा रहा है. शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान ‘छऊ’ नर्तकों, कलाकारों और महिलाओं ने शोभायात्रा में रंग भर दिए. वहीं जिलों में भी राम मंदिरों को भव्य तरीकें से सजाया गया है. बंगाल में राम लला का स्वागत भव्य तरीकें से किया जा रहा है.

  शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में निकाली गई कोलकाता में शोभायात्रा

अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में सोमवार को कोलकाता में एक विशाल शोभायात्रा निकाली गई जिसमें देवी दुर्गा की उपासना करते भगवान राम की झांकियां दिखाई गईं. शोभायात्रा गणेश टॉकीज के पास बैकुंठ मंदिर से शुरू हुई और यह चितरंजन एवेन्यू में राम मंदिर पर संपन्न हुई. भगवान राम और देवी दुर्गा की झांकियों और तख्तियों के साथ शोभायात्रा का नेतृत्व पश्चिम बंगाल विधानसभा के विपक्ष के नेता और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक शुभेंदु अधिकारी और राहुल सिन्हा सहित अन्य नेताओं ने किया.

Also Read: West Bengal : राज्यभर में तृणमूल की सद्भावना रैली आज, कोलकाता में ममता बनर्जी करेंगी नेतृत्व
कहीं रामकथा कहीं सुंदरकांड का पाठ

हुगली भी रामनगरी में तब्दील हो गया है. जिले में जगह-जगह रामलला का ध्वज लहरा रहा है. खासकर श्रीराम एवं बजरंगबली के मंदिरों में विशेष आयोजन किया गया है. कहीं श्रीराम कथा, तो कहीं सुंदरकांड का पाठ होगा. कहीं खीर, तो कहीं लड्डू वितरण की तैयारी है. चांपदानी को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है. पलता घाट में राम भक्त मंडली द्वारा सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया है. शाम को गंगा आरती भी होगी. चांपदानी नगरपालिका के चेयरमैन सुरेश मिश्रा द्वारा 100 जरूरमंद लोगों में कंबल वितरण किया जायेगा. भोग वितरण की भी व्यवस्था है.

Also Read: Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर के कारण हुआ करीब एक लाख करोड़ का व्यापार, आज जश्न तैयारी करें रहे व्यापारी
पानागढ़ में जयश्री राम के उद्घोष के साथ भक्तों ने निकाली बाइक रैली 

अयोध्या में रामलला (RamLala) के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जहां समूचे देश भर में उल्लास और उत्साह का माहौल है, इसका प्रभाव पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ बाजार में भी उत्तर प्रदेश, बिहार , झारखंड तथा राजस्थान, पंजाब के रहने वाले लोगों में घोर उत्साह देखा गया . पानागढ़ बाजार रामनवमी महोत्सव समिति द्वारा सोमवार सुबह राम भक्त युवाओं को लेकर बाइक रैली का आयोजन किया गया. जय श्री राम के उद्घोष के साथ राम भक्तों ने समूचे पानागढ़ बाजार का बाइक रैली के मार्फत परिक्रमा किया.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या जा रहे हैं तो राम मंदिर के बाद इन जगहों का भी करें दीदार, यहां देखें तस्वीरें
तारापीठ मंदिर में महायज्ञ का आयोजन

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सोमवार को बीरभूम जिले के तारापीठ मंदिर में मंदिर के पुरोहितों द्वारा महायज्ञ का आयोजन किया गया. मंदिर के पुरोहितों ने कहा की आज देश ही नहीं समूचे विश्व के लिए एक उत्साहित करने वाला दिन है. पांच सौ वर्षो का इंतजार शेष हुआ. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भव्य रूप से श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा करायी. यह दिन ऐतिहासिक और अलौकिक है. यह दिन दुनिया भर में यादगार हो गया है. तारापीठ मंदिर कमेटी के अध्यक्ष तारामय मुखोपाध्याय ने कहा कि समूचे भारत वर्ष के अन्य मंदिरों की तरह यहां भी श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह और उल्लास रहा.

Also Read: भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का दावा,गंगासागर में तीर्थयात्रियों से मची लूट, राज्य सरकार ने 38 करोड़ रुपये जुटाए
जिले के अन्य मंदिरों को भी भव्य तरीकें से सजाया गया

विश्व की शांति के लिए महायज्ञ का आयोजन किया गया. जिले के अन्य मंदिरों में भी जगह जगह रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मंदिरों, शिवालयों तथा अन्य स्थानों पर सुबह से ही धार्मिक अनुष्ठान हुआ. दूसरी ओर जिले के सिउड़ी रेड रोज क्लब में भगवान श्री रामचंद्र को लेकर पूजा समारोह का आयोजन किया गया. मौके पर राज्य भाजपा के महासचिव और बीरभूम सिउड़ी के भूमिपुत्र जगन्नाथ चट्टोपाध्याय शामिल हुए. श्री चट्टोपाध्याय ने कहा कि वह काफी खुश हैं कि आज देश की जनता का सपना पूरा हुआ.

Also Read: WB : राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन ममता बनर्जी ने बनाया दूसरा प्लान,राज्य में निकालेंगी ‘सद्भावना रैली’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें