30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुमका : पीजेएमसीएच के मनोचिकित्सक का कार्यकाल समाप्त, कल से चिकित्सक विहीन होगा जिला मानसिक स्वास्थ्य केंद्र

जानकारी के मुताबिक सीनियर रेजिडेंट डॉ आरएस हांसदा ने 9 जनवरी 2021 को पीजेएमसीएच में योगदान किया था. जिनका तीन साल का कार्यकाल 24 जनवरी को सम्पन्न हो रहा है.

दुमका : फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहे जिला मानसिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित मनोचिकित्सक का कार्यकाल बुधवार को समाप्त हो जायेगा. मनोचिकित्सा विभाग केवल एक चिकित्सक से भरोसे चल रहा था. इनके चले जाने से जिला व आसपास के जिले के मनो रोगियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. जानकारी के मुताबिक मनोचिकित्सा विभाग में 1 असोसिएट प्रोफेसर, 1 असिस्टेंट प्रोफेसर और 1 सीनियर रेजिडेंट का पद स्वीकृत है. इनमें से केवल एक सीनियर रेजिडेंट डॉ राम सकल हांसदा पदस्थापित थे. जो चिकित्सक व प्रभारी का पद संभाल रहे थे. डॉ आरएस हांसदा का कार्यकाल पूरा हो जाने बाद मनोचिकित्सक का पद रिक्त हो जायेगा. पहले से ही मनोचिकित्सा विभाग डॉक्टरों की कमी झेला रहा है. विभाग को अब और भी अधिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा. जानकारी के मुताबिक सीनियर रेजिडेंट डॉ आरएस हांसदा ने 9 जनवरी 2021 को पीजेएमसीएच में योगदान किया था. जिनका तीन साल का कार्यकाल 24 जनवरी को सम्पन्न हो रहा है.

क्या कहते हैं सुपरिटेंडेंट

दुमका पीजेएमसीएच के सुपरिटेंडेंट डॉ अनुकरण पूर्ति ने कहा कि मनोचिकित्सक का कार्यकाल बुधवार को समाप्त हो रहा है. इस संबंध में विभाग को पत्र के माध्यम से अवगत करा दिया गया है. जल्द ही कमी दूर होने की संभावना है.

Also Read: दुमका : आज सांसद दिखायेंगे दुमका-पटना एक्सप्रेस को हरी झंडी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें