23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Whatsapp में मिलेगा Apple का यह खास फीचर, अब आएगा मजा…

Whatsapp Air Drop File Sharing - रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नया व्हाट्सऐप फाइल शेयरिंग फीचर काफी हद तक आईफोन के एयरड्रॉप फीचर के समान होगा जहां यूजर्स तत्काल फाइल, कंटेंट और इमेज शेयरिंग के लिए अपने फोन को करीब लाते ही फाइल चुटकियों में शेयर कर पाएंगे.

Whatsapp Air Drop File Sharing: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स का अनुभव बेहतर करने के लिए अपने अपडेट में हमेशा कुछ ना कुछ ऐड करते रहता है. पिछले कुछ महीनों से, व्हाट्सऐप चैनल सर्विस्स को बढ़ाने पर काम कर रहा था जिसमें उसने पोल, वॉयस मैसेज शेयरिंग जैसे फीचर के पेश किया था. आपको बता दें कि अब, मेटा प्लेटफॉर्म एक नए फाइल शेयरिंग फीचर पर काम कर रहा है, जिसके बारे में रयूमर्स है कि यह iPhone के एयरड्रॉप फीचर की तरह काम करेगा. बताया गया है कि व्हाट्सऐप अपने ऐप के लिए नई फाइल शेयरिंग सुविधा सहित विभिन्न नई कार्यक्षमताओं की खोज कर रहा है, जिसे भविष्य के ऐप अपडेट में पेश किए जाने की उम्मीद है. नई सुविधा उपयोगकर्ताओं के फाइलों को तुरंत और आसानी से साझा करने के अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाएगी.

व्हाट्सऐप एयरड्रॉप जैसा फाइल शेयरिंग फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर को बीटा टेस्टर्स ने Google Play Store पर देखा था. यह व्हाट्सऐप यूजर्स को कुछ ही समय में फाइल्स को शेयर करने का आसान तरीका प्रदान करेगा. रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नया व्हाट्सऐप फाइल शेयरिंग फीचर काफी हद तक आईफोन के एयरड्रॉप फीचर के समान होगा जहां यूजर्स तत्काल फाइल, कंटेंट और इमेज शेयरिंग के लिए अपने फोन को करीब लाते ही फाइल चुटकियों में शेयर कर पाएंगे. व्हाट्सऐप का नया फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होने की भी उम्मीद है जहां यूजर्स का डेटा प्रोटेक्टेड रहेगा. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक, व्हाट्सऐप पर फाइल शेयरिंग चैट के जरिए की जाती है, जिससे ज्यादा स्टोरेज वाली फाइल शेयर करने में काफी समय लग जाता है. इस को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सऐप नई फाइल शेयरिंग फीचर पर काम कर रहा है.

Also Read: Whatsapp Channel: मल्टिपल एडमिन से लेकर स्टेटस शेयरिंग तक, ये नये फीचर्स बदल देंगे यूजर एक्सपीरिएंस
व्हाट्सऐप फाइल शेयरिंग फीचर कैसे काम करेगा?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सऐप यूजर्स को फाइल भेजने या रिसीव करने के लिए “आस-पास के लोगों के साथ फाइल्स शेयर करें” ऑप्शन को ओपन करें आप्शन पर टैप करना होगा फिर फाइल शेयर करने के लिए, यूजर्स को रिक्वेस्ट भेजने या फिर रिक्वेस्ट एसेप्ट करने के लिए अपने डिवाइस को शेक करना पड़ सकता है. हालांकि, अभी तक यह औपचारिक रुप से स्पष्ट नहीं है कि यह फीचर वास्तव में कैसे काम करेगा. इसलिए, हमें व्हाट्सऐप फाइल शेयरिंग फीचर की आधिकारिक घोषणा या रोलआउट तक इंतजार करना पड़ेगा. मीडिया रिपोर्ट में यह बताया गया है कि यह फाइल शेटरिंग फीचर पहले एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा फिर बाद में iPhone यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा. ध्यान रहें कि इस फीचर का पहले डेवल्पमेंट टेस्टिंग होगा फिर फिर व्हाट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा. उसके बाद यह फीचर स्टेबल यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा.

Also Read: WhatsApp Update: वॉट्सएप ने पेश किया पिन मैसेज फीचर, ऐसे करें पिन और अनपिन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें