24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ओडिशा के मयूरभंज में जतरा पार्टी को ले जा रहा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, 6 की मौत, 9 गंभीर

ओडिशा के मयूरभंज में सड़क हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जाए. दुर्घटनाग्रस्त ट्रक पर जतरा पार्टी सवार थी.

ओडिशा के मयूरभंज में सड़क हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. दुर्घटना मयूरभंज जिले के बंगोरीपोसी घाट में हुई. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के निकट परिजनों को तीन-तीन लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जाए. साथ ही उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि सभी लोग जल्द स्वस्थ हों. बताया गया है कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रक पर जतरा पार्टी सवार थी.


पहाड़ी इलाके में 20 फुट नीचे जा गिरा ट्रक

अधिकारियों ने बताया कि एक ट्रक पर सवार होकर जतरा (डांस ड्रामा ग्रुप) रायरंगपुर से बालासोर जिले के जलेश्वर जा रहा था. इसी दौरान ड्राइवर ट्रक से नियंत्रण खो बैठा और राष्ट्रीय राजमार्ग-49 के दुआरसुनी घाट में ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अधिकारियों के मुताबिक, ट्रक पहाड़ी सड़क से 20 फुट नीचे जा गिरा. ड्राइवर ट्रक छोड़कर वहां से फरार हो गया.

Also Read: ओडिशा के घाटागांव में भीषण सड़क हादसा, तीन महिला, एक बच्चा समेत आठ लोगों की मौत
2016 में हो गई थी 27 लोगों की मौत

पुलिस ने बताया कि ट्रक पर जतरा पार्टी के अलावा उनके साज-ओ-सामान भी लदे थे. लाइट और अन्य उपकरणों का मूल्य लाखों में है. बता दें कि वर्ष 2016 के अप्रैल महीने में ऐसा ही एक हादसा हुआ था, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी. तब उनका वाहन देवगढ़ में घाट रोड से गिर गया था.

स्थानीय लोगों ने सबसे पहले शुरू किया राहत एवं बचाव कार्य

दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तत्काल वहां पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया. सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची. घायलों को बांगरीपोसी अस्पताल में भर्ती करााय गया है. ट्रक धौली गणनाट्य के सदस्यों को लेकर जा रहा था.

Also Read: झारखंड के मजदूर की ओडिशा में सड़क हादसे में मौत, शव पहुंचते ही पसरा मातम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें