26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : डेली मार्केट थाना के सामने किया जा रहा जमीन कब्जा, अधिकारी मौन

पूरे मार्केट में एक दर्जन से अधिक शेड बन गये हैं. वहीं कई जगहों पर शेड का निर्माण कार्य जारी है. इधर मामले को लेकर थाना के पदाधिकारी मौन हैं.

रांची : रांची के डेली मार्केट सब्जी मंडी में 12 दिसंबर को अगलगी की घटना के बाद अब जमीन पर कब्जा करने का सिलसिला शुरू हो गया है. जानकारों की मानें, तो जिस जगह पर सब्जी मंडी लगती थी, वह ठीक डेली मार्केट थाना के सामने है. पूर्व में इसी जगह पर पुलिस के क्वार्टर बने हुए थे, जिसमें पुलिसकर्मी रहते थे. लेकिन आज इस जगह पर बड़े-बड़े शेड का निर्माण हो रहा है. लोहे के मोटे-मोटे एंगल लगाकर शेड का निर्माण किया जा रहा है. पूरे मार्केट में एक दर्जन से अधिक शेड बन गये हैं. वहीं कई जगहों पर शेड का निर्माण कार्य जारी है. इधर मामले को लेकर थाना के पदाधिकारी मौन हैं.

डेली मार्केट सब्जी मंडी में हुई अगलगी में एक घंटे के अंदर ही 100 से अधिक झोपड़पट्टीनुमा दुकानें जलकर खाक हो गयी थीं. अगलगी की घटना को आपदा मानकर जिला प्रशासन की टीम यहां पहुंची थी और एक-एक दुकानदार से बातचीत कर क्षति का जायजा लिया था, ताकि उनकी मदद की जा सके. लेकिन एक माह बाद आज इस सब्जी मंडी का नजारा बदला हुआ है.

Also Read: रांची : पत्नी के वियोग में बड़ा तालाब में कूदे बुजुर्ग, फिर ऐसे युवकों ने बचायी जान
झारखंड हाइकोर्ट का है आदेश: 

झारखंड हाइकोर्ट ने विभिन्न जनहित याचिकाओं की सुनवाई के दौरान यह आदेश दिया है कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण होने पर इसके लिए संबंधित थाना के थानेदार व अंचलाधिकारी जिम्मेवार होंगे. अतिक्रमण हटाने के बाद दोबारा किसी भी सूरत में अतिक्रमण नहीं होना चाहिए. इस तरह की कई याचिकाएं अब भी लंबित हैं.

सीओ ने नहीं उठाया फोन: 

इस संबंध में शहर के सीओ मुंशी राम से बात करने के लिए उनके मोबाइल पर सात बार फोन किया गया. लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया.

डेली मार्केट सब्जी मंडी की जमीन किसकी है. जमीन पर क्या हो रहा है. यह देखने का काम सीओ का है, इसमें थाना क्या कर सकता है.

प्रदीप मिंज, थाना प्रभारी, डेली मार्केट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें