22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिकॉर्ड छह डिग्री पर पहुंचा धनबाद का पारा, बढ़ी ठिठुरन

बाजारों में रात आठ बजे के बाद सन्नाटा पसरना शुरू हो गया. दुकानदार सर्दी से बचने के लिए जल्द ही दुकानें बंद कर अपने घर जाने की हड़बड़ी में दिखे.

धनबाद : हाड़ कंपा देनेवाली सर्दी परेशानी बन गयी है. कोहरे और शीतलहर ने लोगों को ठिठुरा दिया है. बुधवार का दिन अब तक सीजन का सबसे ठंडा रहा. न्यूनतम तापमान पांच डिग्री गिर कर छह डिग्री पर पहुंच गया है. सुबह से ही आसमान में बादल छाये रहे. कुछ देर के लिए हल्की धूप हुई. दिन भर चली ठंडी हवाओं ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया. आने वाले 48 घंटे तक इससे राहत के आसार नहीं हैं. पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं ने मौसम का मिजाज बदला है. आने वाले दिनों में ठंड का असर बरकरार रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को भी न्यूनतम तापमान छह डिग्री रह सकता है. यहां के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. मंगलवार को अधिकतम तापमान जहां 21 डिग्री था, बुधवार को यह 19 डिग्री पहुंच गया. सर्दी में अब तक न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस नहीं पहुंचा था. इसी कारण लोगों को दिन में राहत महसूस होती थी. ग्रामीण इलाकों में एक-दो डिग्री और कम तापमान होने की बात मौसम विभाग की ओर से बतायी गयी है. सुबह में लोगों को गर्म कपड़ों में भी सर्दी का अहसास हुआ.

ठंड से बचने के लिए उपाय करते दिखे लोग

तापमान में अधिक गिरावट आने के चलते लोग सर्दी से बचने के लिए घरों में कैद रहे. घर में ही गर्म कपड़े, हीटर व अन्य संसाधनों के सहारे सर्दी से बचने का प्रयास किया. रात में ठंड से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा. बाजारों में रात आठ बजे के बाद सन्नाटा पसरना शुरू हो गया. दुकानदार सर्दी से बचने के लिए जल्द ही दुकानें बंद कर अपने घर जाने की हड़बड़ी में दिखे.

Also Read: धनबाद : प्रेम प्रसंग और आपसी रंजिश में हुई मनईटांड़ की निशा की हत्या

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें