30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में वापस लौटे जगदीश शेट्टार, पिछले साल पकड़ा था कांग्रेस का हाथ

लोकसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी और मजबूत होती नजर आ रही है. जी हां, खबर सामने आ रही है कि कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार फिर से बीजेपी में शामिल हो गए है. एक समय राज्य के मुख्यमंत्री रहे जगदीश शेट्टार ने विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी का दामन छोड़ दिया था.

Karnataka : लोकसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी और मजबूत होती नजर आ रही है. जी हां, खबर सामने आ रही है कि कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार फिर से बीजेपी में शामिल हो गए है. एक समय राज्य के मुख्यमंत्री रहे जगदीश शेट्टार ने विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी का दामन छोड़ दिया था. गुरुवार को एक बार फिर दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पूर्व सीएम-वरिष्ठ पार्टी नेता बीएस येदियुरप्पा और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र की मौजूदगी में कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार फिर से बीजेपी में शामिल हो गए. जानकारी हो कि पिछले साल अप्रैल महीने में उन्होंने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का हाथ पकड़ा था.


क्यों दिया था पार्टी से इस्तीफा ?

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के ठीक पहले ही शेट्टार ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था और कांग्रेस में शामिल हो गए थे. खबरों की मानें तो उन्होंने विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने की वजह से ऐसा किया था.  शेट्टार ने 10 मई 2023 को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टिकट ना मिलने पर भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की थी और कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ा था.

Also Read: लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी के आगे कांग्रेस ने टेके घुटने? ममता बनर्जी के ऐलान के बाद जयराम रमेश ने कही ये बात
‘मुझे सत्ता का भूख नहीं, मैं सम्मान चाहता हूं’

हालांकि, इस चुनाव में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस के टिकट पर हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट से चुनाव में बीजेपी के महेश तेंगिनाकाई ने उन्हें 34,289 वोटों से हराया था. इन सब से पहले कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि मुझे सत्ता की भूख नहीं, मैं सिर्फ सम्मान चाहता हूं. उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट ना देकर मेरा अपमान किया है. मैं महत्वाकांक्षी व्यक्ति नहीं हूं और ना ही मैं सत्ता का भूखा हूं. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें