22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

EPACK Durable IPO Allotment: आवेदकों को आज अलॉट होंगे शेयर, झट से चेक करें आपके खाते में आए कितने स्टॉक

EPACK Durable IPO Allotment: यदि आपने ईपैक ड्यूरेबल आईपीओ के लिए आवेदन किया है, तो आप आईपीओ रजिस्ट्रार, केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की वेबसाइट पर ईपैक ड्यूरेबल आईपीओ आवंटन स्थिति की ऑनलाइन जांच कर सकते हैं.

EPACK Durable IPO Allotment: ईपैक ड्यूरेबल के आंरभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के आदेकों को आज कंपनी के द्वारा शेयर का अलॉटमेंट किया जा रहा है. आवेदन करने के आखिरी दिन बुधवार को 16.37 गुना अभिदान मिला. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, निर्गम के तहत 1,99,77,615 शेयरों की पेशकश के मुकाबले 32,70,94,495 शेयरों के लिए बोलियां लगाई गईं. गैर-संस्थागत निवेशकों के खंड को 28.10 गुना अभिदान मिला जबकि पात्र संस्थागत खरीदारों के लिए आरक्षित खंड को 25.50 गुना अभिदान मिला. वहीं खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों के खंड को 6.29 गुना अभिदान मिला. आईपीओ के लिए 218-230 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया गया था. ऊपरी मूल्य दायरे पर आईपीओ से 640 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है. आईपीओ खुलने के पहले कंपनी ईपैक ड्यूरेबल ने एंकर निवेशकों से 192 करोड़ रुपये जुटाए थे. वर्ष 2002 में स्थापित ईपैक ड्यूरेबल लिमिटेड कमरों के एयर कंडीशनर और छोटे घरेलू उपकरण बनाती है. इसके देहरादून और भिवाड़ी में दो उत्पादन संयंत्र हैं.

Also Read: Megatherm Induction: टाटा मोटर्स और महिंद्रा के लिए काम करने वाली कंपनी का आ रहा IPO, जानें GMP और प्राइस बैंड

कैसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

यदि आपने ईपैक ड्यूरेबल आईपीओ के लिए आवेदन किया है, तो आप आईपीओ रजिस्ट्रार, केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की वेबसाइट पर ईपैक ड्यूरेबल आईपीओ आवंटन स्थिति की ऑनलाइन जांच कर सकते हैं. आप आज ईपैक ड्यूरेबल पर अपने आवेदन पर आईपीओ आवंटन की स्थिति की जांच कर सकते हैं. आईपीओ आवंटन की स्थिति देखने के लिए https://ris.kfintech.com/ipostatus/ पर जाएं. लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपको 5 लिंक दिखाई देंगे. जहां आप स्टेटस देख सकते हैं. दिए गए पांच लिंक में से एक खोलें, फिर आईपीओ अनुभाग में ड्रॉपडाउन मेनू से ईपैक ड्यूरेबल लिमिटेड का चयन करें. स्थिति जांचने के लिए तीनों विकल्पों में से एक चुनें: एप्लिकेशन नंबर, डीमैट खाता या पैन नंबर. यदि आप एप्लिकेशन नंबर चुनते हैं, तो उसे टाइप करें और फिर कैप्चा कोड टाइप करें. “सबमिट करें” पर क्लिक करें. आपको आवेदन का स्टेटस दिखेगा.

रजिस्ट्रर्ड पोर्टल पर आवंटन की स्थिति कैसे जांचें

  • रजिस्ट्रर्ड पोर्टल पर जाएं. उपलब्ध लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको पांच लिंक देखने को मिलेंगे, जहां स्टेटस चेक किया जा सकता है.

  • किसी एक लिंक पर क्लिक करके, आईपीओ अनुभाग में ड्रॉपडाउन मेनू से जेएसडब्ल्यू इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का चयन करें.

  • आवंटन स्थिति की जांच करने के लिए तीन विकल्पों में से किसी एक का चयन करें, यानी आवेदन संख्या, डीमैट खाता या पैन.

  • यदि आपने पहला विकल्प चुना है, तो आवेदन संख्या और कैप्चा कोड टाइप करें, फिर ‘सबमिट’ पर क्लिक करें.

  • यदि आपने डीमैट खाता संख्या के माध्यम से स्थिति जांचने का विकल्प चुना है, तो इसे टाइप करें और ‘सबमिट’ पर क्लिक करने से पहले कैप्चा कोड दर्ज करें.

  • तीसरे विकल्प के लिए अपना पैन नंबर डालें और कैप्चा कोड टाइप करें. ‘सबमिट’ पर क्लिक करें.

बीएसई और एनएसई पर आवंटन स्थिति की जांच कैसे करें

  • बीएसई के लिए, आधिकारिक साइट https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx के अलॉटमेंट पेज पर जाएं. अब ‘इश्यू टाइप’ सेक्शन के तहत ‘इक्विटी’ चुनें. ‘इश्यू नेम’ के तहत ड्रॉपडाउन विकल्प से आईपीओ चुनें.

  • स्थिति जांचने के लिए अपना पैन या आवेदन नंबर दर्ज करें.

  • नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की वेबसाइट पर जाएं.

  • उसे साइन अप करने के लिए क्लिक करें’ विकल्प चुनें और अपने पैन के साथ खुद को पंजीकृत करें.

  • अब यूजरनेम, पासवर्ड और कैप्चा कोड के जरिए लॉगइन करें. खुलने वाले नए पेज पर अपना आईपीओ आवंटन स्थिति जांचें.

नहीं अलॉट हुआ शेयर तो क्या करें

अगर आपको आवेदन करने के बाद भी शेयर अलॉट नहीं हुआ तो निराश होने की जरूरत नहीं है. आप ग्रे मार्केट से कंपनी के शेयर खरीद सकते हैं. ग्रे मार्केट शेयर के खरीद बिक्री का सेकेंड हैंड बाजार है. यहां शेयर पर थोड़ा प्रीमियम देकर आप इसकी खरीदारी कर सकते हैं.

क्या करती है कंपनी

EPACK Durable उत्तर प्रदेश बेस कंपनी है. ये ब्लू स्टार, Daikin Airconditioning, Voltas, Haier Appliances जैसे एसी बनाने वाली कंपनियों के लिए पार्ट्स बनाती है. इसके साथ ही, कंपनी इंडक्शन कुकटॉप्स, मिक्सर-ग्राइंडर, वाटर डिस्पेंसर आदि के पार्ट्स का भी निर्माण करती है.

क्यों आईपीओ से पैसा जमा कर रही कंपनी

कंपनी का प्लान है कि वो आईपीओ से जमा रकम से अपना कर्ज चुकाएगी और कंपनी के विस्तार में बचे हुए पैसे को खर्च करेगी. वित्त वर्ष 2023 में कंपनी का प्रॉफिट 83.40 फीसदी बढ़कर 32 करोड़ रुपये रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें