27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भगवान राम जाति को नहीं मानते थे, बोले अरविंद केजरीवाल

राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा हो चुका है. इसके बाद दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का पहला बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि भगवान राम जाति को नहीं मानते थे.

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद से नेताओं का बयान सामने आ रहा है. ताजा बयान दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का आया है. उन्होंने कहा कि भगवान राम जाति को नहीं मानते थे. भगवान ने कभी भी भेदभाव नहीं किया. राम राज्य का मतलब है सुख और शांति वाला शासन…राम राज्य में सभी अपने धर्म का पालन करते थे. आगे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी कोशिश है कि कोई भी भूखा न सोए. अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा गर्व की बात है. दिल्ली में गरीबी और अमीरी की खाई मिटाने की हम कोशिश कर रहे हैं. यहां गरीबों के बच्चों को भी फ्री में शिक्षा मिलती है. दिल्ली में सभी को समान शिक्षा दी जा रही है. हमने दिल्ली में शिक्षा की पद्धति बदली है.

प्राण प्रतिष्ठा दुनिया भर में सभी के लिए बेहद गर्व और खुशी की बात

दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह 2024 के दौरान अरविंद केजरीवाल ने उक्त बातें कही है. छत्रसाल स्टेडियम में राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा दुनिया भर में सभी के लिए बेहद गर्व और खुशी की बात थी.

Also Read: MS DHONI सहित ये खिलाड़ी न्योता मिलने के बावजूद प्राण प्रतिष्ठा में नहीं हुए शामिल

राम ने कभी जाति और धर्म के नाम पर कोई भेदभाव नहीं किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवान राम ने कभी जाति और धर्म के नाम पर कोई भेदभाव नहीं किया, लेकिन आज हमारा समाज जाति और धर्म के नाम पर बंटा हुआ है. दिल्ली सरकार सभी के लिए अच्छी शिक्षा और अच्छे स्वास्थ्य पर ध्यान केन्द्रित करते हुए ‘राम राज्य’ की प्रेरणा के साथ काम कर रही है.

Also Read: अयोध्या में लीन रहे सोशल मीडिया यूजर्स, हर तीसरे युवा ने इंटरनेट पर किया राम को सर्च

अधिक से अधिक लोगों को अयोध्या जी ले जाने का प्रयास करेंगे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम वरिष्ठ नागरिकों के लिए 12 तीर्थ स्थलों की मुफ्त में ‘तीर्थ-यात्रा’ कराते हैं. अब तक 83,000 लोगों को ‘तीर्थ-यात्रा’ पर ले जाया गया है. कई लोगों ने कहा है उनकी इच्छा अयोध्या जी के दर्शन करने की है. हम अधिक से अधिक लोगों को अयोध्या जी ले जाने का प्रयास करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें