27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झामुमो ने राज्यपाल के बयान पर दी कड़ी प्रतिक्रया, कहा- भाजपा नेताओं की जुबान बोलने लगे हैं

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि झामुमो की ओर से किसी भी तरह का सार्वजनिक आह्वान नहीं किया गया था कि मुख्यमंत्री आवास के समीप आना है. पार्टी के कार्यकर्ता खुद-ब-खुद अपने घरों से निकल कर सीएम आवास की तरफ आ गये थे.

रांची : सीएम आवास के पास सीआरपीएफ को बुलाये जाने को लेकर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन द्वारा दिये गये बयान पर झामुमो ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि राज्यपाल भी भाजपा नेताओं की जुबान बोल रहे हैं. श्री भट्टाचार्य ने कहा है कि 20 जनवरी को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने जो सार्वजनिक बयान दिया था, वही शब्द हिंदी की जगह अंग्रेजी में राज्यपाल ने कहे हैं. राज्यपाल द्वारा प्रेषित वक्तव्य को हमारी पार्टी अप्रत्याशित एवं अनावश्यक समझती है. राज्यपाल अपनी जो भी व्याकुलताएं हैं, उसे सार्वजनिक मंच पर नहीं, बल्कि प्रक्रियागत व्यक्त करें.

नहीं तो यह समझा जायेगा कि यह बयान राजनैतिक उद्देश्य से प्रेरित है. राज्यपाल को संवैधानिक प्रमुख होने के नाते कार्यपालिका की पूरी जानकारी होती है. कार्यपालिका में यह स्पष्ट है कि किसी राज्य में आपात स्थिति या कानून-व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति में स्थानीय जिला दंडाधिकारी द्वारा भारत सरकार के अर्द्धसैनिक बल, सैन्य बल तथा एनडीआरएफ की मांग की जाती है. वे स्वत: नहीं आते हैं.

Also Read: झामुमो का हमला, कहा- राजनीतिक सौदागर हैं बाबूलाल मरांडी, राजधनवार की जनता को ठगा
कार्यकर्ता बुलाये नहीं गये थे, खुद आये थे,

श्री भट्टाचार्य ने कहा : झामुमो की ओर से किसी भी तरह का सार्वजनिक आह्वान नहीं किया गया था कि मुख्यमंत्री आवास के समीप आना है. पार्टी के कार्यकर्ता खुद-ब-खुद अपने घरों से निकल कर सीएम आवास की तरफ आ गये थे. हालांकि, उन्हें रांची जिला बल ने आवास से दूर रोक दिया था. साथ ही पूरे सीएम आवास और आसपास को प्रतिबंधित क्षेत्र की तरह सीमित कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें