25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: बिहार-यूपी को कब मिलेगी शीतलहर से राहत? जानें आपके इलाके के मौसम का हाल

Weather Forecast Today: दिल्ली में घने कोहरे के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कई उड़ानें देर हैं. उत्तर प्रदेश में शीतलहर जारी है और घना कोहरा छाया हुआ है. जानें देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Undefined
Weather forecast: बिहार-यूपी को कब मिलेगी शीतलहर से राहत? जानें आपके इलाके के मौसम का हाल 8

गणतंत्र दिवस के दिन तड़के दिल्ली के कई हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा छाया नजर आया. मौसम विभाग ने यह पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. उत्तर-पश्चिम व उत्तर-पूर्व दिशाओं से चल रही ठंडी हवा से दिल्ली का पारा गिर गया है और लोगों को ज्यादा ठंड लग रही है.

Undefined
Weather forecast: बिहार-यूपी को कब मिलेगी शीतलहर से राहत? जानें आपके इलाके के मौसम का हाल 9

बिहार में ठंड से जनजीवन प्रभावित हुआ है. प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में शुक्रवार को घना कोहरा छाने के आसार हैं. साथ ही कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. आइएमडी पटना ने शुक्रवार के लिए राज्य के दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में शीत दिवस की आशंका भी जाहिर की है. साथ ही पटना सहित समूचे दक्षिण-मध्य, दक्षिण-पश्चिम और उत्तरी बिहार में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है.

Undefined
Weather forecast: बिहार-यूपी को कब मिलेगी शीतलहर से राहत? जानें आपके इलाके के मौसम का हाल 10

राजधानी रांची सहित कई जिलों में आज सुबह हल्का कोहरा नजर आया. मौसम विभाग ने बताया कि आज आसमान साफ और मौसम शुष्क रहेगा. अधिकतम तापमान 20 से 24 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने का अनुमान है. वहीं न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री के बीच रह सकता है.

Undefined
Weather forecast: बिहार-यूपी को कब मिलेगी शीतलहर से राहत? जानें आपके इलाके के मौसम का हाल 11

जम्मू-कश्मीर में लंबे समय से जारी शुष्क मौसम का अंत हो सकता है और अगले कुछ दिनों में कुछ स्थानों पर बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार सुबह मैदानी इलाकों में हल्की बारिश और ऊंचे इलाकों में हल्की बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि एक और दो फरवरी को भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

Undefined
Weather forecast: बिहार-यूपी को कब मिलेगी शीतलहर से राहत? जानें आपके इलाके के मौसम का हाल 12

स्काइमेट वेदर के अनुसार, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में ठंडे दिन से लेकर सीवियर कोल्ड डें की स्थिति जारी रहने की संभावना है. मध्य प्रदेश में एक-दो स्थानों पर कोल्ड डे की स्थिति बनी. वहीं उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में पाला पड़ सकता है.

Also Read: झारखंड : 75वें गणतंत्र दिवस पर कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जान लें आपके जिले में कितना रहेगा तापमान
Undefined
Weather forecast: बिहार-यूपी को कब मिलेगी शीतलहर से राहत? जानें आपके इलाके के मौसम का हाल 13

स्काइमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं है. साथ ही अगले 3 दिनों के दौरान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी की संभावना है.

Undefined
Weather forecast: बिहार-यूपी को कब मिलेगी शीतलहर से राहत? जानें आपके इलाके के मौसम का हाल 14

यूपी में कड़के की ठंड से लोग परेशान हैं. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम से आ रही पछुआ हवा लखनऊ समेत ज्यादातर जिलों में तापमान गिरा रही है. शुक्रवार-शनिवार को भी मौसम की इस स्थिति से राहत के आसार नहीं नजर आ रहे हैं. शुक्रवार सुबह घने से बेहद घना कोहरा से जनजीवन प्रभावित हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें