24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi News: हरमू फ्लाइओवर के डिजाइन में बदलाव का सुझाव, गोशाला के पास बनेगा रैंप

Ranchi News: हरमू फ्लाइओवर के डिजाइन में बदलाव का सुझाव दिया गया है. प्राधिकृत समिति ने हरमू रोड के गोशाला के पास अप रैंप बनाने की बात कही है. वहीं वित्त विभाग ने डिजाइन में तब्दीली करने को कहा है.

Ranchi News: हरमू फ्लाइओवर के डिजाइन में बदलाव का सुझाव प्राधिकृत समिति ने दिया है. समिति ने इस शर्त पर योजना को स्वीकृति दी थी कि हरमू रोड के गोशाला के पास अप रैंप बनाया जाये. यानी वाहनों के चढ़ने की व्यवस्था यहां पर भी हो. अभी योजना में केवल वहां पर उतरने का प्रावधान है. उसके मुताबिक डिजाइन में बदलाव किया जाये. समिति से स्वीकृति मिलने के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक में इसे भेजा जायेगा, ताकि वहां से इसकी स्वीकृति मिल सके. इसके पूर्व संचिका सहमति के लिए वित्त विभाग को भेजी गयी थी, लेकिन शर्त के कारण इसकी सहमति वित्त विभाग से नहीं मिल सकी है. वित्त विभाग ने डिजाइन में तब्दीली करने को कहा है.

प्राधिकृत समिति का तर्क है कि मौजूदा फ्लाइओवर में केवल कांके रोड पर ही अप रैंप है. इससे एलपीएन शाहदेव चौक के पास काफी जाम लग जायेगा. लोगों को वहां पर जाकर फ्लाइओवर पर चढ़ना होगा. अगर गोशाला के पास भी अप रैंप हो, तो जाम नहीं होगा. ज्यादा से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. इंजीनियरों ने बताया कि डिजाइन में बदलाव करने से काफी जमीन की जरूरत होगी. ऐसे में वहां पर जमीन लेना मुश्किल होगा. सारा कुछ सर्वे करके योजना तैयार करायी गयी है. फिलहाल जो योजना तैयार है, उसमें कम से कम जमीन अधिग्रहण की जरूरत पड़ेगी.

नयासराय आरओबी का काम तेज, मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य

इधर, रांची के नयासराय आरओबी निर्माण का काम तेज हुआ है. इसे मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य रख कर काम हो रहा है. सिर्फ आरइ वॉल के निर्माण का कार्य चल रहा है. इसके निर्माण हो जाने से फ्लाइओवर से गाड़ियां नीचे उतर जायेंगी. दो माह में इसे बनाने को कहा गया है. वहीं, नयासराय रेलवे क्रॉसिंग के पास से गुजरना आसान हो गया है. यहां पर रेलवे द्वारा एक और लेन का निर्माण करा दिया गया है. इससे गाड़ियों का आना-जाना आसानी से हो रहा है. जाम भी नहीं लग रहा है.

Also Read: चुटिया पावर हाउस के पास ओवरब्रिज बनाने के लिए फिर हो रहा सर्वे, 15 दिन में भेज दी जाएगी रिपोर्ट
Also Read: हिंडोलावरण के पास बनाया जायेगा देवघर का सबसे लंबा रेल ओवरब्रिज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें