23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड राजद ने बिहार में नौवीं बार सीएम बने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, जदयू के चाल-चरित्र को लेकर कही ये बात

झारखंड राजद के मुख्य प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने कहा कि बिहार में नौवीं बार सीएम बने नीतीश कुमार को पूरी दुनिया जान चुकी है कि पद पाने के लिए वे कुछ भी कर सकते हैं. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी प्रसाद यादव की लोकप्रियता से वे घबरा गए थे.

रांची: नीतीश कुमार ने बिहार में नौवीं बार सीएम पद की शपथ ली है. इनके साथ बीजेपी से दो डिप्टी सीएम व अन्य मंत्रियों ने शपथ ली है. झारखंड प्रदेश राजद (राष्ट्रीय जनता दल) के मुख्य प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने बिहार के नए सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार में बदले सत्ता समीकरण से जदयू का चाल-चरित्र उजागर हुआ है. वे आरएसएस की शरण में जा बैठे हैं. बीजेपी जैसी अवसरवादी पार्टी इस दुनिया में कहीं नहीं है. सत्ता के लालच में बीजेपी कुछ भी करने से बाज नहीं आएगी. कल तक जंगलराज का राग अलापने वाले आज नीतीश कुमार के साथ होकर पवित्र हो गए हैं. बीजेपी में कोई नैतिकता नहीं बची है. बीजेपी ने अंग्रेजों वाली नीति अपनायी है फूट डालो और राज करो.

नीतीश कुमार को जान चुकी है दुनिया

झारखंड राजद के मुख्य प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार को पूरी दुनिया जान चुकी है कि पद पाने के लिए वे कुछ भी कर सकते हैं. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी प्रसाद यादव की लोकप्रियता से नीतीश कुमार को भय था. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनने से कोई रोक नहीं सकता है. बिहार की जनता का स्नेह और प्यार उन्हें मिला है. जनता सब जानती है. आने वाले 2024 के चुनाव में जनता इसका जवाब देगी. इन्हें सबक सिखाएगी.

Also Read: झारखंड: नौवीं बार बिहार के CM बने नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो बोले, NDA सरकार में राज्य करेगा तरक्की

नीतीश कुमार ने नौवीं बार सीएम के रूप में ली शपथ

बिहार में एनडीए की सरकार बन गयी है. एनडीए के नेता के रूप में नीतीश कुमार बिहार के नये मुख्यमंत्री बने हैं. बिहार के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलायी. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. छठी बार नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा का समर्थन मिला है. सम्राट चौधरी व विजय कुमार सिन्हा पहली बार डिप्टी सीएम बने हैं. नीतीश कुमार के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. शपथ ग्रहण के दौरान जय श्रीराम और नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारे लगते रहे. बीजेपी से विजय कुमार सिन्हा के शपथ लेने के बाद जदयू कोटे से विजय कुमार चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद बिजेंद्र यादव ने मंत्री पद की शपथ ली. बिजेंद्र यादव आठ बार सुपौल विधानसभा से विधायक रहे हैं. छठे नंबर पर भाजपा कोटे से गया से विधायक प्रेम कुमार ने मंत्री पद की शपथ ली. प्रेम कुमार नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मंत्री रह चुके हैं.

Also Read: झारखंड: राजद कार्यकारिणी की बैठक में चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव पारित, जातीय जनगणना की मांग

नीतीश कुमार की नयी सरकार में जातिगत समीकरण

दो कुर्मी (नीतीश कुमार, श्रवण कुमार)- जदयू

दो भूमिहार (विजय चौधरी, विजय सिन्हा) – बीजेपी-जदयू

एक कुशवाहा (सम्राट चौधरी- बीजेपी)

एक राजपूत (सुमित कुमार सिंह)- निर्दलीय

एक यादव (विजेन्द्र प्रसाद यादव)- जदयू

एक दलित (संतोष कुमार सुमन) – हम

एक अति पिछड़ा (डॉ प्रेम कुमार)- बीजेपी

Also Read: Video: जानिए नीतीश कुमार का सियासी सफर, 9वीं बार बन रहें मुख्यमंत्री

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें