25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Viral Video: पिंक साड़ी में धुआंधार तलवार भांजती महिला कौन है? जानें वायरल वीडियो का सच

diya kumari sword fighting fake video Viral सोशल मीडिया में जिस वीडियो को दीया कुमारी समझकर लोग वायरल कर रहे हैं, दरअसल तलवारबाजी करती दिख रही महिला दीया कुमारी नहीं है, बल्कि निकिताबा राठौड़ हैं. निकिताबा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट पर उसी वीडियो को पोस्ट किया है.

राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी इस समय सोशल मीडिया में तेजी से ट्रेंड कर रही हैं. लोग एक वीडियो को दीया कुमारी का बताकर लगातार शेयर कर रहे हैं. वीडियो शेयर करने के साथ लोग दीया कुमारी की बहादुरी की जमकर तारीफ कर रहे हैं. दरअसल वीडियो में पिंक साड़ी पहनीं एक महिला धुआंधार तलवारबाजी करती दिख रही है. वीडियो में दिख रही महिला को राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी बताया जा रहा है.

वायरल वीडियो में क्या है खास

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में एक महिला पिंक साड़ी पहनकर धुआंधार तलवारबाजी करती दिख रही हैं. वीडियो में जो राम को लाए हैं…गाना भी बज रहा है. तलवारबाजी करती महिला के करतब को देखने के लिए लोगों की भिड़ लगी है. आसपास खड़े लोग भगवा वस्त्र में नजर आ रहे हैं. वीडियो में दिख रही महिला को राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी बताकर सोशल मीडिया यूजर लगातार मैसेज कर रहे हैं और उनकी तारीफ करते हुए लिख रहे हैं. एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, बस यही जोश और जज्बा भारत की हर बेटियों में हो.

Also Read: राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी के बच्चों ने कहां से की पढ़ाई ? जानें परिवार के बारे में खास बात

वायरल वीडियो का क्या है सच

सोशल मीडिया में जिस वीडियो को दीया कुमारी समझकर लोग वायरल कर रहे हैं, दरअसल तलवारबाजी करती दिख रही महिला दीया कुमारी नहीं है, बल्कि निकिताबा राठौड़ हैं. निकिताबा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट पर उसी वीडियो को पोस्ट किया है. मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने बताया कि वीडियो 22 जनवरी की है. राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के दिन अहमदाबाद के नरोडा में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें उन्होंने करतब दिखाया था.

कौन हैं दीया कुमारी

दीया कुमारी राजस्थान की उपमुख्यमंत्री हैं. भजनलाल शर्मा सरकार में उन्होंने कैबिनेट में शामिल किया गया. दीया विद्याधर नगर से जीतकर विधायक बनी हैं. दीया कुमारी इससे पहले 2019 में राजसमंद लोकसभा सीट से जीतकी सांसद बनी थीं. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उन्होंने अपनी सांसदी से इस्तीफा दिया था. दीया कुमारी शाही परिवार से आती हैं. वो जयपुर रियासत के अंतिम शासक महाराजा मान सिंह द्वितीय की पोती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें