24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे में नौकरी के लिए पटना की सड़कों पर उतरे हजारों छात्र, प्रदर्शन के दौरान पुलिस से झड़प

रेलवे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र मंगलवार को एक बार फिर पटना की सड़कों पर उतर आए. लोको पायलट की रिक्तियां बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी पहले बाजार समिति नहर और फिर भिखना पहाड़ी मोड़ होते हुए गांधी मैदान पहुंचे.

पटना. रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए वैकेंसी कम होने के कारण रेलवे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र मंगलवार को एक बार फिर पटना की सड़कों पर उतर आए. रिक्तियां बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी पहले बाजार समिति नहर और फिर भिखना पहाड़ी मोड़ पहुंचे. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. जिसे देख विरोध कर रहे अभ्यर्थी कुछ देर के लिए इधर-उधर भागने लगे. इस दौरान प्रदर्शन के कारण कई जगहों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति भी पैदा हो गई. जिसे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच हल्की झड़प

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी बाजार समिति नाला, भिखना पहाड़ी होते हुए गांधी मैदान की ओर जा रहे थे. इस दौरान पुलिस ने अभ्यर्थियों को रास्ते में लंगरटोली मोड़ के पास रोक दिया. इस वजह से प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच हल्की झड़प भी हुई. मौके पर भगदड़ भी मच गई. हालांकि, पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद भी हजारों की संख्या में अभ्यर्थी गांधी मैदान की ओर बढ़ गए.

क्यों प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि वह पांच साल से तैयारी कर रहे हैं. परीक्षा में बिहार सहित अन्य राज्यों के छात्र भी शामिल होते हैं, जहां लाखों उम्मीदवार होंगे, रेलवे भर्ती बोर्ड ने केवल 5659 रिक्तियां जारी की हैं. यह छात्रों के साथ धोखा है. रेलवे को कम से कम एक से डेढ़ लाख वैकेंसी निकालनी चाहिए, नहीं तो विरोध जारी रहेगा. इसके अलावा परीक्षा कैलेंडर जारी किया जाए. रेलवे के इस रवैये से छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है. अगर जल्द ही वैकेंसी नहीं बढ़ाई गई तो बिहार समेत अन्य राज्यों में भी छात्र नाराज होंगे. चक्का व सड़क जाम करने को छात्र बाध्य होंगे.

शनिवार को भी छात्रों ने किया था प्रदर्शन

बता दें कि इससे पहले सोमवार को भी छात्रों ने राजेंद्र नगर सड़क और राजेंद्र नगर टर्मिनल ट्रैक को जाम कर दिया था. इस दौरान गुस्साए छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था. पथराव के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर छात्रों को खदेड़ा. पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में भी लिया था.

Also Read: बिहार में नई सरकार के गठन से पहले जुलूस और प्रदर्शन पर प्रतिबंध, राजभवन के आसपास 250 पुलिस फोर्स की तैनाती
Also Read: ED वहीं जाती है जहां भ्रष्टाचार होता है… लालू और तेजस्वी से पूछताछ पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें