27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार इंटर परीक्षा सेंटरों पर लेट पहुंचीं छात्राओं का बवाल, कहीं सड़क जाम किया तो कहीं गेट के ताले तोड़े

बिहार इंटर परीक्षा के सेंटरों पर कई जगह छात्र-छात्राएं लेट पहुंचे. उन्हें जब अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी गयी तो कई जगहाें पर जमकर बवाल काटा. जहानाबाद में छात्राओं ने सड़क जाम किया तो भागलपुर में गेट में लगे ताले को तोड़ डाला.

बिहार इंटर परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गयी है. दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जा रही है. परीक्षा को लेकर बिहार के सभी सेंटराें पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. इस बीच पहले दिन ही कई जिलों में परीक्षा केंद्रों पर बवाल कटने की जानकारी सामने आयी है. कई सेंटरों पर तय समय सीमा के अंदर कई परीक्षार्थी नहीं पहुंच पाए तो उन्हें एंट्री नहीं दी गयी. जिसे लेकर परीक्षार्थी और उनके अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया. कई सेंटरों पर परीक्षार्थी जबरन प्रवेश पाने की कोशिश में दिखे तो कई सेंटरों पर बल प्रयोग करने की नौबत आ गयी.

जहानाबाद में लेट पहुंचीं छात्राओं का हंगामा

जहानाबाद में इंटर परीक्षा केंद्र पर पुलिस को बल प्रयोग करने की नौबत आ पड़ी. गौतम बुद्ध और मुरलीधर इंटर विद्यालय केंद्र के बाहर छात्राओं नें जमकर हंगामा किया. दरअसल, तय समय सीमा के तहत 9 बजे तक इन परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश कर जाना था. लेकिन कई छात्राएं 9 बजे के बाद सेंटर पर पहुंचीं. केंद्र पर मौजूद दंडाधिकारी और दूसरे अधिकारियों ने ऐसे परीक्षार्थियों को प्रवेश के अनुमति नहीं दी जो विलंब से आए थे. छात्राएं केंद्र में प्रवेश पाने के लिए अनुमति देने का आग्रह करती रहीं. तरह-तरह की कोशिश परीक्षार्थियों की ओर से किए गए. लेकिन जब प्रशासन के लोगों ने एक नहीं सुनी तब छात्राएं और उनके अभिभावकों ने हंगामा शुरू कर दिया.

सड़क जाम हटवाने पुलिस ने बल प्रयोग किया

जहानाबाद के गौतम बुद्ध विद्यालय में प्रवेश नहीं मिलने पर छात्राएं गेट तोड़कर अंदर घुस गयी. वहीं मुरलीधर उच्च विद्यालय में भी छात्राओं ने बवाल काटा और गेट का कुंडी तोड़ दिया. जैसे ही शिक्षा पदाधिकारी की गाड़ी सेंटर में प्रवेश करने लगी तो उनके पीछे-पीछे छात्राएं भी अंदर घुस गईं. लेकिन उन्हें सेंटर से बाहर निकाल दिया गया, जिससे छात्राएं नाराज हो गयीं और जमकर हंगामा किया. नाराज छात्राओं ने मुरलीधर के पास सड़क जाम कर दिया. हंगामा बढ़ते देख पुलिस में मोर्चा संभाला और छात्राओं को सड़क से हटाने के लिए हल्का बलप्रयोग किया.

Also Read: बिहार बोर्ड की इंटर वार्षिक परीक्षा आज से शुरू, 13.04 लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल
भागलपुर में सेंटर पर छात्राओं का हंगामा

वहीं भागलपुर में भी परीक्षा केंद्र पर छात्राओं की नाराजगी का सामना प्रशासन को करना पड़ा. जिले के क्राइस्ट चर्च बालिका उच्च विद्यालय में जब छात्राओं को देर से आने के कारण परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गयी तो गुसाई छात्राओं ने जमकर बवाल काटा. छात्राओं ने ईंट से गेट तोड़ने की कोशिश की. वहीं गेट के ऊपर चढ़कर सेंटर में प्रवेश करने की भी कोशिश की गई. हंगामा को देख मौके पर सिटी एसपी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे. मामले को शांत कराया गया.

मधेपुरा में भी नहीं मिली एंट्री

मधेपुरा के ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय में देर से आए छात्रों को प्रवेश नहीं मिला. कुछ मिनट की देरी की वजह से छात्रों की परीक्षा छूट गई. जिसके बाद छात्रों का सेंटर के बाहर रो-रोकर बुरा हाल है. एंट्री नहीं मिलने से नाराज छात्रों और उनके अभिभावकों ने सड़क पर प्रदर्शन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें