26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची में अगले 48 घंटे तक निषेधाज्ञा, 150 से अधिक स्थानों पर पुलिस तैनात

डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि जिले में विधि-व्यवस्था कायम करने के लिए यह निर्णय लिया गया है. सभी प्रखंड और थाना में प्रशासन की नजर रहेगी. किसी परिस्थिति या आपात स्थिति से निपटने के लिए संभावित उपाय कर लिये गये हैं.

रांची : झारखंड में राजनीतिक ऊहापोह की स्थिति के मद्देनजर जिला प्रशासन ने विधि-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त कर दिया है. शहर में अगले 48 घंटे तक निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है, जो एक फरवरी दोपहर 2:00 बजे से शुरू हो गयी है. वहीं, शहर के 150 से अधिक चिह्नित स्थानों पर पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके अलावा सभी प्रखंड व थाना में मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस बल को भी नियुक्त कर दिया गया है. इधर, प्रशासन ने 31 जनवरी की रात 10:00 बजे से अगले आदेश तक के लिए जारी निषेधाज्ञा तत्काल प्रभाव से विलोपित कर दिया है. नगर निगम क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू करने से पहले डीसी राहुल कुमार सिन्हा और एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने पूरे शहर का भ्रमण किया और सुरक्षा व्यवस्था का आकलन किया.

डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि जिले में विधि-व्यवस्था कायम करने के लिए यह निर्णय लिया गया है. सभी प्रखंड और थाना में प्रशासन की नजर रहेगी. किसी परिस्थिति या आपात स्थिति से निपटने के लिए संभावित उपाय कर लिये गये हैं. 150 से अधिक प्रतिनियुक्ति स्थल बनाया गया है, जहां पुलिस बल और मजिस्ट्रेट हैं. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भी सभी आवश्यक उपाय कर लिये गये हैं. जहां धरना प्रदर्शन की संभावना है, वहां विशेष व्यवस्था की गयी है. शहर के चारों ओर ड्राॅप गेट और बैरिकेडिंग लगा दिया गया है. एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि संवेदनशील सहित 150 से अधिक स्थानों पर पुलिस बल तैनात है. पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं.

Also Read: रांची के सर्किट हाउस में ऐसे हुई सत्ता पक्ष के विधायकों की गिनती, राज्यपाल को सौंपा VIDEO
आमलोगों से सहयोग की अपील

डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने शहर के लोगों से विधि-व्यवस्था कायम करने में सहयोग की अपील की है. उन्होंने कहा है कि आम लोगों का सहयोग ज्यादा आवश्यक है. किसी प्रकार से कोई नुकसान नहीं पहुंचे, इसकी सामूहिक कोशिश होनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें