28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले- इंडिया गठबंधन मजबूत, सीट शेयरिंग पर जल्द घोषणा

इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग की बातचीत चल रही है. सभी एक होकर घोषणा करेंगे. केरल से लेकर तमिलनाडु, यूपी व पश्चिम बंगाल में भी गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा जायेगा.

रांची/देवघर : इंडिया गठबंधन बनने से भाजपा बौखलाकर इसे तोड़ने में लगी हुई है, लेकिन इंडिया गठबंधन मजबूत है. पूरे देश में सीट शेयरिंग पर बातचीत हो रही है. औपचारिक रूप से जल्द ही एक साथ सीटों की घोषणा होगी. उक्त बातें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री जयराम रमेश ने देवघर के मोहनपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन से भाजपा डर गयी है. पहले महाराष्ट्र में एनसीपी को तोड़ा व बाद में नीतीश कुमार को पलटी मरवा दी. अब झारखंड में जिस तरीके से प्रतिशोध और उत्पीड़न की राजनीति दर्शाते हुए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया, यह सब साजिश है.

इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग की बातचीत चल रही है. सभी एक होकर घोषणा करेंगे. केरल से लेकर तमिलनाडु, यूपी व पश्चिम बंगाल में भी गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा जायेगा. पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एकतरफा घोषणा कर दी है, जबकि इंडिया गठबंधन के सभी बैठक में ममता बनर्जी थी. इसका नाम इंडिया देने में भी ममता बनर्जी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. उन्हें कुछ नाराजगी हो गयी है. इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए बनायी गयी है, विधानसभा चुनाव के लिए नहीं है.

Also Read: विपक्षी सांसदों के निलंबन के विरोध में इंडिया गठबंधन के नेताओं दिखाया आक्रोश, दिया धरना

विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के दल एक-दूसरे से लड़ेंगे, लेकिन लोकसभा चुनाव में भाजपा को निशाना बनाकर एक होकर लड़ेंगे. यह संकल्प जारी रहेगा. झारखंड में इंडिया गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं है. श्री रमेश ने बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर तंज कसते हुए हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जब गुजरात के सीएम थे, तो श्री आडवाणी ने उन्हें बचाया था. शायद इसलिए उन्हें तोहफा मिला है.

हम तालमेल के साथ लड़ेंगे : मीर

कांग्रेस के झारखंड व पश्चिम बंगाल प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन की मजबूत पिलर और इस गठबंधन की डिजाइनर हैं. कांग्रेस भी बंगाल में कुछ सीटों पर मजबूत है. आने वाले दिनों में बेहतरीन तरीके से टीएमसी के साथ तालमेल कर बंगाल में चुनाव लड़ेंगे. इस मौके पर मंत्री आलमगीर आलम, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, विधायक प्रदीप यादव, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान आदि थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें