27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal,5 फरवरी 2024: मेष, तुला, मकर समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 5 फरवरी 2024 : मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें.

Aaj Ka Rashifal,5 फरवरी 2024: आज तारीख है 5 फरवरी 2024 दिन सोमवार और आप अपना दैनिक राशिफल  जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

देखें आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज के दिन धन संबंधी कोई भी निर्णय टाल दे तथा कहीं भी निवेश करने से बचे अन्यथा भविष्य की दृष्टि से यह आपके लिए नुकसानदायक सिद्ध होगा. प्रेमी से कोई उपहार मिलने के संकेत है.यात्रा लाभदायक रहेगी. डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है, प्रयास करें. उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. शेयर मार्केट से बड़ा लाभ हो सकता है. संचित कोष में वृद्धि होगी.
 लकी नंबर 8
 लकी कलर पीला

Also Read: Aries Horoscope Today: मेष राशि वालों के लिए आज का दिन भाग्यशाली है, जानें 5 फरवरी 2024 का राशिफल

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
परिवार के प्रति प्रेम में वृद्धि देखने को मिलेगी तथा माता-पिता से विशेष स्नेह होगा. उनके साथ कहीं आसपास घूमने जाने का कार्यक्रम भी बन सकता है. घर में आपको लेकर सकारात्मक माहौल बनेगा.वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. आय होगी. संतुष्टि नहीं होगी.फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें. बजट बिगड़ेगा. कर्ज लेना पड़ सकता है. शारीरिक कष्ट से बाधा उत्पन्न होगी. लेन-देन में सावधानी रखें.

 लकी नंबर 1

 लकी कलर गुलाबी

Also Read: Taurus Horoscope Today: वृषभ राशि वालों के बिगड़ते काम बन जाएंगे, आज 5 फरवरी 2024 का राशिफल

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज के दिन आपका पढ़ाई से ध्यान भटक सकता हैं. मन अन्य गतिविधियों में लगेगा तथा उसमे आनंद की अनुभूति होगी. नौकरी में आश्चर्यजनक रूप से लाभ मिल सकता है.नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति संभव है. यात्रा लाभदायक रहेगी. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. कारोबारी बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं. निवेश में सोच-समझकर हाथ डालें.

 लकी नंबर 4

 लकी कलर भूरा

Also Read: Gemini Horoscope Today: मिथुन राशि वालों के लिए यात्रा आनंद दायक रहेगी, जानें 5 फरवरी 2024 का राशिफल

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन ढीला रहने की संभावना हैं. मौसमी बीमारियाँ हो सकती हैं तथा आलस का भाव हावी रहेगा. मन किसी भी काम में नही लगेगा तथा शरीर में कमजोरी रहेगी.कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. चिंता बनी रहेगी. जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. मेहनत का फल मिलेगा. कार्यसिद्धि होगी.

लकी नंबर 2

 लकी कलर ग्रे

Also Read: Kark Horoscope Today: कर्क राशि वालों को पुराने पार्टनर से मिल सकते हैं, जानें 5 फरवरी 2024 का राशिफल

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
किसी भी चीज़ को बेहतर तरीके से समझने और करने की शक्ति जागृत होगी. एक नयी ऊर्जा देखने को मिलेगी तथा मन उत्साह से भरा हुआ रहेगा. किसी भी काम को करने में पूरी शक्ति लगाएंगे.कानूनी अड़चन दूर होकर लाभ की स्थिति निर्मित होगी. प्रेम-प्रसंग में जोखिम न लें. व्यापार में लाभ होगा. नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा. निवेश में सोच-समझकर हाथ डालें.

लकी नंबर 5
 लकी कलर मैरून

Also Read: Leo Horoscope Today: सिंह राशि वाले के एक्जाम में पेपर शानदार होंगे, जानें 5 फरवरी 2024 का राशिफल

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
यदि आप प्रेम संबंध में हैं तो आज के दिन आपको सलाह दी जाती हैं कि अपने साथी के साथ कुछ भी ऐसा साँझा ना करे जिसके लिए बाद में पछतावा हो. कुछ ऐसी बाते होंगी जो वे आपसे जानना चाहते होंगे, ऐसे में संभल कर शब्दों का इस्तेमाल करे.घर-परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. वाणी पर नियंत्रण रखें. चोट व दुर्घटना से बड़ी हानि हो सकती है. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. फालतू खर्च होगा.
 लकी नंबर 3
 लकी कलर आसमानी

Also Read: Virgo Horoscope Today: कन्या राशि वालों के पुराने मित्रों से संपर्क बन सकते हैं, जानें 5 फरवरी 2024  का राशिफल

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज के दिन आपके अनुभव बहुत काम आएंगे. कुछ निर्णय ऐसे लेने पड़ेंगे जिनमें बुद्धिमता का परिचय देंगे और भविष्य की दृष्टि से यह लाभदायक सिद्ध होंगे.उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी. भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी. विरोधी सक्रिय रहेंगे. जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. बड़ा काम करने का मन बनेगा. झंझटों से दूर रहें.

लकी नंबर 9

 लकी कलर संतरी

Also Read: Libra Horoscope Today: तुला राशि वालों के लिये भागीदारी को लेकर बड़ा ही शुभ है, जानें 5 फरवरी 2024  का राशिफल

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम मिलने के संकेत है. कहीं से कुछ ऐसा अवसर मिलेगा जो आपके मन को आनंदित कर देगा.दूर से बुरी खबर मिल सकती है. दौड़धूप अधिक होगी. बेवजह तनाव रहेगा. किसी व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है. फालतू बातों पर ध्यान न दें. मेहनत अधिक व लाभ कम होगा.
लकी नंबर 7
 लकी कलर हरा

Also Read: Scorpio Horoscope Today: वश्चिक राशि वालों को आज आराम के लिए बहुत कम समय है, जानें 5 फरवरी 2024 का राशिफल

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

जिन्हें दिल से संबंधित कोई बीमारी हैं उन्हें आज के दिन अपना विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है. घर में किसी बात को लेकर तनाव का माहौल रह सकता हैं तथा आपकी किसी से अनबन भी संभव है.बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त होगी. स्थायी संपत्ति से बड़ा लाभ हो सकता है. समय पर कर्ज चुका पाएंगे. नौकरी में अधिकारी प्रसन्न तथा संतुष्ट रहेंगे.

 लकी नंबर 8

 लकी कलर श्वेत

Also Read: Sagittarius Horoscope Today: धनु राशि वालों के घरेलू मोर्चे पर दिक्कत हो सकती है, जानें 5 फरवरी 2024 का राशिफल

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आपका पार्टनर आपकी किसी बात से बहुत गुस्सा हो सकता है और इसी गुस्से में आप दोनों के बीच लड़ाई भी बढ़ जाएगी. ऐसे में आपको सलाह दी जाती हैं कि यदि संयम से काम नही लिया गया तो रिश्तों में दूरियां आएँगी.व्यवसाय में ध्यान देना पड़ेगा. व्यर्थ समय न गंवाएं. पूजा-पाठ में मन लगेगा. कानूनी अड़चन दूर होगी. जल्दबाजी से हानि संभव है. थकान रहेगी. कुसंगति से बचें.

 लकी नंबर 1
 लकी कलर स्लेटी

Also Read: Capricorn Horoscope Today: मकर राशि वाले अपने लक्ष्यों को पूरा कर पाएंगे, जानें 5 फरवरी 2024 का राशिफल

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

भूतकाल में लिए गए निर्णय आज अपना प्रभाव दिखाएंगे तथा समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी. हालाँकि दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं.योजना फलीभूत होगी. कार्यस्थल पर परिवर्तन संभव है. विरोधी सक्रिय रहेंगे. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. मित्रों की सहायता कर पाएंगे. आय में वृद्धि होगी. शेयर मार्केट से लाभ होगा.

 लकी नंबर6
 लकी कलर केसरी

Also Read: Aquarius Horoscope Today: कुंभ राशि वालों लोगों को अपनी सेहत का ध्यान रखें, जानें 5 फरवरी 2024  का  राशिफल

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन नौकरी करने वालों के लिए शुभ रहेगा. यदि नौकरी में बदलाव का सोच रहे हैं तो कहीं से अच्छा अवसर हाथ में आ सकता हैं. साथ ही अभी की नौकरी में आपके प्रमोशन की बात भी चल सकती है. पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा. रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा. व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा. समय की अनुकूलता का लाभ मिलेगा. व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है.
 

लकी नंबर 4
 लकी कलर नीला

Also Read: Pisces Horoscope Today: मीन राशि वालों के नौकरी में उन्नति का योग बनेगा, आज 5 फरवरी 2024  का  राशिफल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें