27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rose Day 2024: किस रंग के गुलाब का क्या होता है मतलब? यहां जानें

Rose Day 2024: हर साल 7 फरवरी को रोज डे के रूप में मनाया जाता है. इस दौरान अलग-अलग तरह के गुलाब से पूरा बाजार सजा हुआ रहता है. यहां आपको हर रंग के गुलाब देखने को मिल जाएंगे. ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि, किस गुलाब के रंग का क्या मतलब होता है.

Undefined
Rose day 2024: किस रंग के गुलाब का क्या होता है मतलब? यहां जानें 7

Happy Rose Day 2024: हर रंग के गुलाब का अलग-अलग मतलब होता है. अगर आप सोच रहे है की इस रोज डे आपको किस रंग के गुलाब आपके चाहने वाले को देने चाहिए तो इस आर्टिकल में हम आपको हर रंग के गुलाब का मतलब बताने वाले हैं.

Undefined
Rose day 2024: किस रंग के गुलाब का क्या होता है मतलब? यहां जानें 8

पीला गुलाब (Yellow Rose )

पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक होता है. इस रंग के गुलाब को आप किसी ख़ास दोस्त को दे सकते, उन्हें यह बताने के लिए की वह आपके लिए कितने स्पेशल है.

Undefined
Rose day 2024: किस रंग के गुलाब का क्या होता है मतलब? यहां जानें 9

सफ़ेद गुलाब (White Rose)

सफ़ेद गुलाब का मतलब होता है नया प्यार या नए प्यार की शुरुआत. अगर आप किसी को पसंद करते है तो आप उन्हें इस रंग के गुलाब को दे सकते है.

Undefined
Rose day 2024: किस रंग के गुलाब का क्या होता है मतलब? यहां जानें 10

लाल गुलाब (Red Rose)

लाल गुलाब वैलेंटाइन वीक के दौरान सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाले गुलाब है. लाल गुलाब प्यार का प्रतीक होता है. यह वैलेंटाइन डे के दिन आपके पार्टनर के लिए एक परफेक्ट गिफ्ट है.

Undefined
Rose day 2024: किस रंग के गुलाब का क्या होता है मतलब? यहां जानें 11

गुलाबी गुलाब ( Pink Rose )

इस रंग के गुलाब का मतलब होता है – शुक्रिया. अगर आप अपने चाहने वाले को यह बताना चाहते है कि उन्हें आप अपनी ज़िन्दगी में पाकर कितने खुश और शुक्रगुजार है तो आप उन्हें ये दे सकते है.

Undefined
Rose day 2024: किस रंग के गुलाब का क्या होता है मतलब? यहां जानें 12

नारंगी गुलाब (Orange Rose)

नारंगी गुलाब पैशन को दर्शाता है. अगर आप एक दूसरे के लिए पैशनेट है तो आप इस रंग के गुलाब देकर अपने रिलेशनशिप को एक नया मोड़ दे सकते है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें