25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘सबसे बड़ा OBC’, पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर राहुल गांधी ने कह दी ये बात

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि जब जाति आधारित जनगणना की मांग उठी और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), दलितों और आदिवासियों को अधिकार देने का वक्त आया, तो प्रधानमंत्री की ओर से कहा गया कि कोई जाति नहीं है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने ओबीसी को लेकर एक बात कही जिसपर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार किया. भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी अक्सर कहते नजर आते हैं कि देश में सिर्फ दो जातियां हैं– अमीर और गरीब, लेकिन आज संसद में उन्होंने खुद को ‘सबसे बड़ा OBC’ बताया. उन्होंने आगे कहा कि किसी को छोटा और किसी को बड़ा समझने की इस मानसिकता को बदलने की जरूरत है. OBC हो, दलित हो या आदिवासी… बिना गिनती के उन्हें आर्थिक और सामाजिक न्याय नहीं दिलाया जा सकता.

Also Read: ‘सबसे बड़ा OBC’, पीएम मोदी के बयान पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- ‘छोटे-बड़े की मानसिकता बदलना जरूरी’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें