26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘वेंटिलेटर पर I.N.D.I.A गठबंधन’, बोले आचार्य प्रमोद कृष्णम- नीतिश कुमार ने कर दिया अंतिम संस्कार

लोकसभा चुनाव सिर पर है और इंडिया गठबंधन में खींचतान जारी है. नीतीश कुमार गठबंधन से अलग होकर NDA में शामिल हो चुके हैं, और कांग्रेस के कुछ नेता भी गठबंधन के खिलाफ बयान दे रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा है कि अब 'इंडिया' गठबंधन का कोई अस्तित्व ही नहीं रहा.

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी के ‘इंडिया’ गठबंधन पर जोरदार हमला किया है. इंडिया एलायंस पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि मुझे लगता है कि इंडिया एलायंस जैसी कोई चीज नहीं है. जब इंडिया एलायंस बनाया गया था, तो इसके जन्म के तुरंत बाद ही इसे कई बीमारियां हो गईं. फिर यह आईसीयू और वेंटिलेटर पर चला गया. नीतीश कुमार ने इसका अंतिम संस्कार पटना में किया. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि अब इसका अस्तित्व है. यह बात आचार्य प्रमोद कृष्णम ने यूपी में कही है. गौरतलब है कि इससे पहले भी आचार्य प्रमोद कृष्णम इंडिया गठबंधन पर हमला कर चुके हैं.

बीजेपी में जाने की हो रही चर्चा
गौरतलब है कि सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज है कि कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. बीते कुछ समय से अपनी ही पार्टी कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के खिलाफ वो काफी मुखर रहे हैं. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मिले निमंत्रण को ना करने पर भी उन्होंने कांग्रेस पर हमला किया था. वहीं उन्होंने पीएम मोदी के भाषण की जमकर सराहना की थी. उनकी पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से हुई मुलाकात की भी राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा हो रही है.

राहुल गांधी पर भी कसा था तंज
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने काफी खुशी जताई थी. साथ ही, उन्होंने राहुल गांधी पर तंज भी कसा था. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कहा था कि वो बीते एक साल से राहुल गांधी से मुलाकात करना चाह रहे हैं, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पा रही है. जबकि पीएम मोदी से चार दिन में ही मुलाकात हो गई. उन्होंने कहा कि पीएमओ में फोन करने के चार दिन बाद ही पीएम नरेंद्र मोदी ने मुलाकात का समय दे दिया गया.

विधानसभा चुनाव हारने पर कांग्रेस पर किया था कटाक्ष
वहीं, साल 2023 में तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनाव हार गई थी. इनमें से दो राज्यों में कांग्रेस की सरकार भी थी, इसके बाद भी कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा. कांग्रेस की इस हार के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बगैर नाम लिए कांग्रेस पर तंज कसा था. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि सनातन का श्राप ले डूबा. गौरतलब है कि इससे पहले 2018 में इन तीनों ही राज्यों में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी और सरकार बनाई थी, लेकिन मध्य प्रदेश में 2020 जबकि 2023 में राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम की गद्दी कांग्रेस ने गंवा दी.

Also Read: उत्तराखंड विधानसभा में UCC बिल पेश, शादी-तलाक के बदल जाएंगे नियम! बहुविवाह पर लगेगी रोक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें