27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में छात्राओं को नकल करा रहा था युवक, तभी पहुंच गए एसडीएम, फिर…

इंटर परीक्षा के दौरान नवगछिया के एक परीक्षा केंद्र में घुसकर छात्राओं को एक युवक नकल करा रहा था. जानकारी मिलन के बाद दूसरी पाली की परीक्षा में SDM परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए और युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर परीक्षा को कदाचारमुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. लेकिन नवगछिया से एक मामला सामने आया है जो हैरान करने वाला है. नवगछिया के इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय में छात्राओं के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है. प्रथम पाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी (SDM) उत्तम कुमार को कुछ छात्राओं से सूचना मिली कि इस केंद्र पर एक युवक कुछ छात्राओं को परीक्षा में नकल करा रहा है. सूचना के आधार पर अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार और नवगछिया एसडीपीओ ओम प्रकाश दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान जांच के लिए इंटर स्तरीय हाई स्कूल परीक्षा केंद्र पहुंचे. जांच के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने मामले को सही पाया. जिसके बाद उसे नवगछिया थाने की पुलिस को सौंप दिया गया है. गिरफ्तार युवक की पहचान नवगछिया के महद्दतपुर निवासी विशाल कुमार के रूप में की गयी है.

बता दें कि सोमवार को पहली पाली में आर्ट्स और साइंस के छात्रों की अंग्रेजी पेपर की परीक्षा थी, जबकि दूसरी पाली में आर्ट्स और वोकेशनल कोर्स के हिंदी पेपर की परीक्षा थी. मामले को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति फर्जी शिक्षक के रूप में नौकरी कर रहा है. सूचना के सत्यापन के लिए हम और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संयुक्त रूप से परीक्षा केंद्र पहुंचे. जांच में पता चला कि वह शख्स फर्जी इंस्पेक्टर नहीं बल्कि संविदा पर कंप्यूटर ऑपरेटर है. केंद्राधीक्षक द्वारा यह भी बताया गया कि उसे परीक्षा केंद्र पर आने से मना किया गया था, फिर भी वह परीक्षा केंद्र पर आया. हम उससे पूछताछ कर रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज और वीडियो रिकॉर्डिंग की जांच कर रहे हैं कि क्या वह उस कमरे में गया था जहां छात्र परीक्षा दे रहे थे. आगे की कार्रवाई की जा रही है, अब उसे पुलिस को सौंप दिया गया है.

Also Read: बिहार बोर्ड का कड़ा एक्शन, अब 2 साल तक एग्जाम नहीं दे सकेंगे ये इंटर परीक्षार्थी, किए जाएंगे निष्कासित..
Also Read: BSEB Exam 2024: छात्र जूता-मोजा पहन कर भी दे सकेंगे इंटर परीक्षा, पढ़ें एग्जाम के लिए जरूरी दिशा-निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें