24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: झारखंड में होगी बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast Today- मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम, पूर्व और मध्य भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना व्यक्त की है. झारखंड में तेज हवा की वजह से ठंड एक बार फिर बढ़ गई है. जानें यूपी-बिहार सहित देश के अन्य राज्यों में आज कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

Undefined
Weather forecast: झारखंड में होगी बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 8

दिल्ली का मौसम

दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां सर्द हवाओं की वजह से ठिठुरन बढ़ गई है. दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम सहित कई इलाकों में तेज हवाएं चलने की संभावना है जिसकी वजह से लोगों को सर्दी लगेगी. हालांकि, दिन में धूप निकलेगी जिसकी वजह से थोड़ी राहत मिलेगी.

Undefined
Weather forecast: झारखंड में होगी बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 9

कश्मीर में भीषण शीतलहर

कश्मीर में भीषण शीतलहर का दौर जारी है. घाटी में अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से कई डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया जा रहा है. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दो डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. यहां आज भी शीतलहर जारी रहेगी.

Undefined
Weather forecast: झारखंड में होगी बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 10

इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार, 8 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है. वहीं पूर्वी असम, नागालैंड और मेघालय में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. ओडिशा के तटीय इलाकों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं.

Undefined
Weather forecast: झारखंड में होगी बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 11

झारखंड में होगी बारिश

आईएमडी के रांची स्थित मौसम केंद्र की ओर से वेदर को लेकर जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, 8 से 10 फरवरी तक सुबह में कोहरा छाया नजर आएगा जबकि आकाश में बादल छाए रहेंगे. 11 फरवरी से फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है जिसकी वजह से बारिश भी हो सकती है. झारखंड के उत्तर-पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. 12 और 13 फरवरी को उत्तरी तथा उससे सटे इलाकों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश के आसार हैं.

Undefined
Weather forecast: झारखंड में होगी बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 12

उत्तर प्रदेश में मौसम लेगा करवट

अब नजर डालते हैं उत्तर प्रदेश के मौसम पर, सूबे के लोगों को ठंड से इस सप्ताह राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग ने 13 फरवरी तक धूप निकलने की संभावना व्यक्त की है. इसके बाद फिर से मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. इस दौरान हल्की बारिश भी हो सकती है.

Undefined
Weather forecast: झारखंड में होगी बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 13

बिहार में हो सकती है बारिश

बिहार में बारिश के बाद से पारा लुढ़क चुका है और लोगों को सर्दी परेशान कर रही है. सर्द पछुआ हवा की वजह से लोगों को कनकनी वाली सर्दी लग रही है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 12 फरवरी से फिर आसमान में बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है. सरस्वती पूजा के आस-पास बारिश की वजह से सर्दी और बढ़ेगी.

Also Read: Weather Forecast: दिल्ली में यलो अलर्ट, जानें बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल
Undefined
Weather forecast: झारखंड में होगी बारिश, जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 14

यहां चलेंगी तेज हवाएं

9 से 11 फरवरी के दौरान उत्तर भारत में बारिश देखने को मिल सकती है. अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में तेज हवाएं चलने का अनुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें