24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई

उल्लेखनीय है कि प्रार्थी राहुल गांधी ने क्वैशिंग याचिका दायर कर निचली अदालत के आदेश को चुनाैती दी है. शिकायतकर्ता नवीन झा ने रांची की निचली अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायतवाद दर्ज करायी थी.

रांची : झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस अंबुज नाथ की अदालत ने भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में आरोपी कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई की. मामले की सुनवाई के दाैरान प्रतिवादी नवीन झा की ओर से बहस पूरी हो गयी. अदालत ने प्रतिवादी को लिखित बहस प्रस्तुत करने के लिए एक सप्ताह का समय प्रदान किया. अदालत के आदेश के आलोक में मामले में लोअर कोर्ट रिकॉर्ड (एलसीआर) आ चुका है. इससे पूर्व प्रार्थी की ओर से अधिवक्ता दीपांकर ने पैरवी की, जबकि प्रतिवादी की ओर से वरीय अधिवक्ता अजीत कुमार, विनोद कुमार साहू व कुमार हर्ष ने पक्ष रखा.

मामला भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का

उल्लेखनीय है कि प्रार्थी राहुल गांधी ने क्वैशिंग याचिका दायर कर निचली अदालत के आदेश को चुनाैती दी है. शिकायतकर्ता नवीन झा ने रांची की निचली अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायतवाद दर्ज करायी थी. उन्होंने शिकायतवाद में कहा था कि भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ राहुल गांधी की आपत्तिजनक टिप्पणी से उनकी भावना आहत हुई है. इस मामले में निचली अदालत ने संज्ञान लिया था, जिसे हाइकोर्ट में याचिका दायर कर चुनाैती दी गयी है.

Also Read: देवघर : सीसीटीवी संचालक व कंप्यूटर ऑपरेटर को कैसे मिली राहुल गांधी के साथ मंदिर में प्रवेश की अनुमति

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें